गाजियाबाद के 100 दिव्यांगों को मिलेगी मोटराइज्ड ट्राई साइकिल

0
17

Advertisement

गाजियाबाद। दिव्यांगों के लिए एक अच्छी खबर है। दिल्ली से सटे गाजियाबाद के दिव्यांगों को मोटराइज्ड ट्राई साईकिल मिलने जा रही हैं। गाजियाबाद में फिलहाल 100 मोटराइज्ड ट्राई साईकिल वितरित करने का लक्ष्य निर्धारित किया गया है। जिला दिव्यांग कल्याण अधिकारी सुधीर त्यागी ने बताया कि 100 मोटराइज्ड ट्राईसाईकिल की खरीद के लिए कम्पनी को आर्डर दिया जा रहा है।

Advertisement

उन्होंने बताया कि गाजियाबाद जिले में कुल 100 दिव्यांगों को नि:शुल्क मोटराइज्ड ट्राईसाईकिल वितरित की जाएंगी। इसमें खास बात यह है कि एक दिव्यांग को जीवन में एक ही मोटराइज्ड ट्राई साईकिल मिल सकेगी। उन्होंने बताया कि अभी तक जो साधारण ट्राईसाईकिल हैं वो 3 साल में एक बार मिलती थी। जिला दिव्यांग कल्याण अधिकारी ने बताया कि पहले लाभार्थी को मोटराइज्ड ट्राईसाईकिल 42,000 में मिलती थी, इसमें 25,000 सरकार देती थी बाकी लाभार्थी को देने होते थे लेकिन अब 42,000 की मोटराइज्ड ट्राईसाईकिल सरकार दे रही है।

Advertisement

उन्होंने बताया कि इसके लिए दिव्यांग मोटराइज्ड ट्राई साईकिल के लिए ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं जिसमें उसे दिव्यांगता सर्टिफिकेट, एक लाख 80 हजार रुपये तक का सालाना आय प्रमाण पत्र, एक आधार कार्ड तथा एक फोटो लगाना होगा। श्री त्यागी ने बताया कि जल्दी ही मोटराइज्ड ट्राईसाइकिलों का वितरण शुरू कर दिया जाएगा, इसके लिए ऑर्डर दिए जा रहे हैं।

यह भी पढ़ें:-गोरखपुर : दिव्यांगों ने निकाली तिरंगा रैली, समाज को दिया यह खास सन्देश

Advertisement