Tuesday, June 28, 2022
HomeRegionalखनन माफिया ने की पुलिसकर्मियों को डंपर से कुचलने की कोशिश, गिरफ्तार

खनन माफिया ने की पुलिसकर्मियों को डंपर से कुचलने की कोशिश, गिरफ्तार

सहारनपुर। उत्तर प्रदेश में सहारनपुर के मिर्जापुर क्षेत्र में खनन से लदे डंपर से पुलिसकर्मियों को कुचलने की कोशिश का मामला सामने आया है। थानाध्यक्ष ह्दय नारायण सिंह ने बुधवार को बताया कि नदी से बिना रायल्टी और बिना रवन्ना दिए खनन सामग्री ले जा रहे डंपर को जब पुलिस दल ने रूकने का इशारा किया तो चालक ने डंपर को पुलिस कर्मियों पर ही चढ़ाने का प्रयास किया और डंपर को लेकर फरार हो गया।

Advertisement

पुलिस ने पीछा कर डंपर को पकड़ लिया और डंपर में सवार चालक और कंडक्टर से कागज दिखाने को कहा तो वह नहीं दिखा पाए। पुलिस ने आदिल और अफजल निवासी गांव रहना थाना मिर्जापुर को गिरफ्तार कर लिया और डंपर को जब्त कर लिया। इस बीच जिलाधिकारी अखिलेश सिंह के निर्देश पर एडीएम वित्त रजनीश मिश्रा और ज्वाइंट मजिस्ट्रेट बेहट पर्णता ऐश्वर्या, खनन अधिकारी एनके दास, सीओ बेहट चित्रांसु गौतम ने बेहट क्षेत्र में नंदपुर जोड़ियो में मंजूर खनन पट्टे की जांच की।

प्रशासन ने तहसीलदार के जरिए खनन पट्टा क्षेत्र की पैमाईश कराई। एडीएम रजनीश मिश्र ने आज बताया कि वह रिपोर्ट तैयार कर जिलाधिकारी को भेज रहे हैं। उधर ज्वाइंट मजिस्ट्रेट पर्णता ऐश्वर्या ने मौके पर तीन खनिज से भरे डंपर, एक खाली और एक जेसीबी को पकड़ा। साथ दो वाहन चालकों को भी गिरफ्तार किया। अधिकारियों ने अनौपचारिक रूप से बताया कि स्वीकृत खनन पट्टा क्षेत्र से दोगुने क्षेत्र में पट्टाधारक द्वारा खनन करना पाया गया।

यह भी पढ़ें:-शाहजहांपुर: चरस तस्करी के आरोप में रहीशा गिरफ्तार, 3 साल से पति उत्तराखंड की जेल में है बंद

RELATED ARTICLES
- Advertisment -