क्षत्रियों के दो दिवसीय राष्ट्रीय अधिवेशन की तैयारी में जुटी महासभा

0
13

अमृत विचार, अयोध्या। अखिल भारतीय क्षत्रिय महासभा अपने दो दिवसीय राष्ट्रीय अधिवेशन व वार्षिक चुनाव की तैयारी में जुट गई हैं। अधिवेशन में विभिन्न प्रान्तों से समाज के लोग शिरकत करेंगे। अधिवेशन और वार्षिक चुनाव 25 एवं 26 जून को केटी पब्लिक स्कूल परिसर के महाराणा प्रताप भवन सभागार में होगा।

Advertisement

गुरूवार को राष्ट्रीय उपाध्यक्ष व कार्यक्रम संयोजक पूर्व प्राचार्य डॉ एचबी सिंह ने बताया कि कार्यक्रम के मुख्य अतिथि अखिल भारतीय क्षत्रिय महासभा के अध्यक्ष एवं पूर्व सांसद कुँवर हरिवंश सिंह होंगे। इस दो दिवसीय सम्मेलन में उप्र सहित बिहार, मध्य प्रदेश , छत्तीसगंढ, महाराष्ट्र, राजस्थान, हरियाणा, हिमाचल प्रदेश, दिल्ली, उत्तराखंड आदि प्रांतो के राष्ट्रीय एवं प्रान्तीय पदाधिकारी सहित विशेष महासभा प्रतिनिधि कार्यक्रम में भाग लेगें।

उन्होंने बताया कि अधिवेशन में आने वाले समाज के लोग अयोध्या दर्शन भी करेगें। वरिष्ठ राष्ट्रीय महामंत्री राघवेंद्र सिंह राजू ने बताया कि होने वाले अधिवेशन के प्रमुख बिन्दुओं में अखिल भारतीय क्षत्रिय महासभा की वर्तमान दशा-दिशा के सापेक्ष आगामी संगठन एवं सामाजिक उपदेयता के सापेक्ष गहन चर्चा होगी। उन्होंने कहा सामाजिक विशेषकर क्षत्रिय समाज की गतिविधियों के संगठन की भूमिका पर निर्णय लिया जायेगा।

उन्होंने कहा कि महासभा की मांग है कि श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ ट्रस्ट में समाज से एक व्यक्ति शामिल हो। उन्होंने कहा कि क्षत्रिय उत्थान कल्याण आयोग का गठन हो, आर्थिक आधार पर आरक्षण हो और हरिजन एक्ट समाप्त हो इसके लिए मांग की जा रही है। अधिवेशन का समापन 26 जून को देर शाम तक होगा।

पढ़ें-अयोध्या: अखिल भारतीय क्षत्रिय महासभा का दो दिवसीय राष्ट्रीय अधिवेशन 25 और 26 जून को होगा आयोजित