HomeSportsकोहली क्यों लगाते है अपने लैपटॉप में पासवर्ड, अनलॉक कर दिखाई ये...

कोहली क्यों लगाते है अपने लैपटॉप में पासवर्ड, अनलॉक कर दिखाई ये बेहतरीन तस्वीरें

Virat Kohli: 20 जून यानि की आज के दिन टीम इंडिया के लिए मौजूदा दौर से सबसे बेहतरीन खिलाडियों में से एक रनमशीन कोहली ने अपना टेस्ट डेब्यू किया था. 20 जून 2011 में विराट कोहली ने अपना पहला टेस्ट वेस्टइंडीज के खिलाफ खेला था. अपने टेस्ट डेब्यू के ख़ास मौके पर कोहली ने एक बेहद ही ख़ास विडियो शेयर की है तो इस समय इन्टरनेट पर वायरल हो रही है. इस विडियो में कोहली ने अपने टेस्ट करियर के सफ़र को दिखाया है.

पासवर्ड डाल दिखाई आकर्षक फोटोज

कोहली क्यों लगाते है अपने लैपटॉप में पासवर्ड, अनलॉक कर दिखाई ये बेहतरीन तस्वीरें

विराट कोहली (Virat Kohli) ने साल 2011 में पहली बाद सफेद जर्सी में टीम इंडियन के लिए अपना पहला मैच खेला है. आज के समय में नंबर तीन पर बल्लेबाजी करने वाले विराट कोहली अपने पहले टेस्ट मैच में पांचवें नंबर पर बल्लेबाजी करने उतरे थे. कोहली ने टेस्ट क्रिकेट में 11 साल पूरे होने पर एक खास वीडियो शेयर किया है, जिसमें वे लैपटॉप को ऑन करते हुए नजर आ रहे हैं. पासवर्ड डाल कर फ़ोटोज़ दिखाने की यह विडियो काफी वायरल हो रही है.

विडियो में आप देख सकते है कोहली (Virat Kohli) पासवर्ड के जरिए अपना लैपटॉप ऑन करते हैं. इसके बाद वह विंडो पर टेस्ट नाम से बने एक फोल्डर को ओपन करते हैं. इस फोल्डर में विराट ने साल 2011 में पहली बार सफेद जर्सी (First Test For Virat Kohli) में खेलने की यादों को संजो रखा है. अपने पहले टेस्ट मैच में विराट कोहली पहली पारी में 10 गेंदों में चार रन तथा दूसरी पारी में 54 गेंदों पर 15 रन बनाकर आउट हो गये थे. कोहली (Virat Kohli) को दोनों पारियों में फिडेल एडवर्ड्स ने कार्लटन बोघ के हाथों कैच करवाकर आउट किया था.

Virat Kohli का टेस्ट क्रिकेट करियर

Virat Kohli
Virat Kohli

विराट कोहली इस समय टीम इंडिया के लिए 100 से जायदा टेस्ट मैच खेलने वाले चुंनिंदा खिलाडियों में से एक है. कोहली ने अभी तक इंडिया के के लिए 101 मैचों की 171 परियों में 8043 रन बनाये है. उनका टेस्ट एवरेज 49.96 का है जिसमें उनके बल्ले से 27 शतक, 28 अर्धशतक तथा 7 दोहरे शतक भी निकले है. विराट कोहली टीम इंडिया के सबसे सफल टेस्ट कप्तान भी साबित हुए है.

गांगुली और द्रविड़ ने भी किया था आज डेब्यू

कोहली क्यों लगाते है अपने लैपटॉप में पासवर्ड, अनलॉक कर दिखाई ये बेहतरीन तस्वीरें

भारतीय क्रिकेट में विराट कोहली के 11 साल पुरे हुए है लेकिन आज के दिन उनके अलावा दो और खिलाडियों में अपना टेस्ट डेब्यू किया था. इस लिस्ट में पहले नाम है इस समय बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली का जिन्होंने साल 1996 में इंग्लैंड के खिलाफ आज ही के दिन अपना टेस्ट डेब्यू किया था. इसके अलावा इंडियन क्रिकेट में दीवार के नाम से मशहूर राहुल द्रविड़ ने भी आज ही के दिन साल 1996 में अपने टेस्ट डेब्यू किया था. सौरव गांगुली ने जहाँ डेब्यू टेस्ट में 131 रन की पारी खेली थी वही द्रविड़ ने 95 रन की पारी खेली थी.

और पढ़िए:

“कई सलामी बल्लेबाज़ है उन्हें आगे”, पृथ्वी शॉ को लेकर सबा करीम ने दिया ये बड़ा बयान

ग्राउंड्स मैन के ऋतुराज ने किया ऐसा बर्ताव, विडियो वायरल होते है फैन्स ने लिए आड़े हाथ

ऋषभ पन्त की जगह कार्तिक को मिली इरफ़ान पठान की टी20 वर्ल्ड कप XI में जगह, जाने और किसको मिला मौका

RELATED ARTICLES
- Advertisment -