“कोहली को आप सीधे ही टीम से बाहर नहीं कर सकते….” आशीष नेहरा ने किया कोहली की खराब फॉर्म पर उनका बचाव

0
13

Ashish Nehra: इंडियन क्रिकेट टीम ने इंग्लैंड के खिलाफ पहले वनडे मैच में शानदार प्रदर्शन किया है लेकिन फैंस विराट कोहली के फॉर्म को लेकर काफी चिंतित है. पिछले कई महीनों से उनका बल्ला खामोश ही रहा है. क्रिकेट दिग्गज भी इस समय विराट कोहली को लेकर अलग अलग बयान दे रहे है. कोई उनको क्रिसक्त से ब्रेक लेने की सलाह दे रहा है तो कोई उन्हें डोमेस्टिक क्रिकेट खेलने की बात कह रहे है. ऐसे में सुनील गावस्कर के बाद अब आशीष नेहरा (Ashish Nehra) ने विराट कोहली का बचाव किया है. उनके अनुसार उन्हें इतने सालों तक बेहतरीन प्रदर्शन किया है तो उन्हें आप टीम से ख़राब फॉर्म के चलते ड्राप नहीं कर सकते है. उनके फॉर्म में लौटने के लिए टीम को धैर्य दिखाना चाहिए.

Ashish Nehra ने दिया कोहली पर बड़ा बयान

Ashish Nehra

विराट कोहली (Ashish Nehra) को क्रिकेट जगह में रन मशीन के नाम से जाना जाता है. अपने क्रिकेट करियर में वो अभी तक कुल 70 शतक लगा चुके है. उन्होंने कई मौकों पर टीम के लिए बेहतरीन पारी खेलते हुए मैच को जीता है. पर साल 2019 के बाद से ही उन्होंने कोई भी शतक नहीं लगाया है और उनका बल्ला ज्यादातर मौके पर वो शांत ही रहा है. आईपीएल 2022 में भी वो कोई ख़ास कमाल नहीं कर पाए. उन्होंने 16 मैचों में 22.73 की एवरेज से सिर्फ 341 रन ही बनाये है जिसमें उनका स्ट्राइक रेट 115.98 का ही रहा है.

ऐसे में आशीष नेहरा (Ashish Nehra) ने कोहली का बचाव करते हुए कहा, “हां, जब आप प्रदर्शन नहीं करते तो आपको ड्रॉप कर दिया जाता है. हालाँकि, इसको लेकर भी कई अगर-मगर है. जब आप विराट (Ashish Nehra) जैसे खिलाड़ी हों, जिन्होंने रन बनाए हों और देश के लिए बहुत कुछ किया हो, तो उन्हें सीधे बाहर नहीं किया जा सकता. हां, विराट रन नहीं बना रहे हैं लेकिन उन्हें करना समाधान नहीं है. हम उदाहरण के तौर पर विराट की चर्चा कर रहे हैं. यहां तक ​​कि रोहित ने 50 ओवर के खेल में फॉर्म में लौटने से पहले संघर्ष किया था.”

वेस्ट इंडीज़ सीरीज के बाद अलग होगा विराट का खेल

&Quot;कोहली को आप सीधे ही टीम से बाहर नहीं कर सकते....&Quot; आशीष नेहरा ने किया कोहली की खराब फॉर्म पर उनका बचाव

इस समय विराट कोहली इंग्लैंड टूर पर गये हुए है और टी20 क्रिकेट के बाद अब वनडे सीरीज के लिए स्क्वाड का हिस्सा है. ग्रॉइन इंजरी के चलते वो पहला वनडे मिस कर चुके है और उम्मीद है की वो कल खेले जाने दूसरे वनडे से भी बाहर रहने वाले है. आशीष नेहरा का भी मानना है कि कोहली अंतराल के बाद जोरदार वापसी कर सकते हैं.

उन्होंने (Ashish Nehra)कहा,”हर कोई उनकी उपलब्धियों और उनके पास मौजूद प्रतिभा को जानता है 33 साल की उम्र में फिटनेस उनके लिए कोई समस्या नहीं है सभी को उम्मीद है कि विराट जितनी जल्दी कमबैक करेगा उतना ही अच्छा होगा उम्मीद करते हैं कि वेस्टइंडीज सीरीज के बाद हम एक अलग विराट को देखें यदि वह एक महीने या पाँच सप्ताह तक आराम करे, तो यह उसके लिए सहायक होगा.”

और पढ़िए:

इंग्लैंड के खिलाफ शानदार पारी की बदौलत रोहित शर्मा बने ऐसा करने वाले पहले भारतीय बल्लेबाज़

“वो अभी इंटरनेशनल क्रिकेट के लिए तैयार नहीं है..” उमरान मलिक के डेब्यू पर ये क्या बोल रहे पूर्व भारतीय खिलाडी

रोहित और धवन ने शानदार प्रदर्शन के साथ सचिन – गांगुली के एलिट क्लब में हुए शामिल