“कोहली एक महान खिलाडी है, जल्द करेंगे अपनी फॉर्म हासिल…” बीसीसीआई अध्यक्ष ने किया कोहली का बचाव

Sourav Ganguly: इंडियन क्रिकेट टीम अपने इंग्लैंड दौरे पर गयी हुई है. तीन मैचों की वनडे सीरीज में 1-0 से आगे है लेकिन फैंस के लिए इस जीत से भी ज्यादा जरुरी है रन मशीन कोहली की खराब फॉर्म. आईपीएल 2022 के बाद इंग्लैंड के खिलाफ भी कोहली फ्लॉप नजर आये है. न टेस्ट में उनके बल्ले से रन निकले और टी20 सीरीज में भी आखिरी दो मैचों में खेले लेकिन फुल फ्लॉप रहे. ऐसे में क्रिकेट दिग्गज उनको आराम करने की या डोमेस्टिक क्रिकेट खेलने की सलाह देते हुए नज़र आ रहे है. लेकिन इसी बीच में कोहली को बीसीसीआई के सबसे बड़े नाम का साथ मिला है.

Sourav Ganguly ने किया खराब फॉर्म पर कोहली का बचाव

Sourav Ganguly

कोहली की फॉर्म पर उठे सवालों का जवाब देते हुए बीसीसीआई के अध्यक्ष सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) ने आकंड़ों का हवाला देते हुए कोहली का बचाव किया है. उन्होंने कहा, “अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में विराट कोहली के आंकड़ों को देखिए.ये आंकडें बिना क्षमता और काबिलियत के नहीं बनाये हा सकते है. हां, उनका कठिन समय चल रहा है और उनको ये पता है. गांगुली (Sourav Ganguly) ने कहा,कोहली महान खिलाड़ी हैं. उन्हें पता है कि उन्होंने अपना क्या स्टैंडर्ड सेट किया है. मुझे लगता है कि वह जल्द फॉर्म में वापस आएंगे और अच्छी बल्लेबाजी करेंगे.”

Sourav Ganguly

बीसीसीआई अध्यक्ष Sourav Ganguly ने कहा, कोहली को रास्ता खोजना होगा और सफल होना पड़ेगा, जो वह पिछले 12-13 साल से रहे हैं. मुझे यकीन है कि कोहली ऐसा हासिल कर लेंगे. भविष्य में जो खिलाड़ी आएंगे उनके साथ भी ऐसा होगा. ये खेल का हिस्सा है और मुझे लगता है एक खिलाड़ी होने के नाते आपको सिर्फ सुनना चाहिए.” उन्होंने आगे कहा, “खेल में ऐसी चीजें होती हैं. सबके साथ ऐसा हुआ है. सचिन तेंदुलकर के साथ भी ये हुआ है. राहुल द्रविड़ के साथ हुआ है. खुद मेरे साथ हुआ और अब विराट कोहली के साथ हो रहा.”

Kapil Dev ने Virat Kohli पर दिया था बड़ा बयान

Virat Kohli

1983 में इंडिया को वर्ल्ड कप में जीत दिलवाने वाले और बेहतरीन आलराउंडर कपिल देव का मानना है की कोहली को अब टीम के बाहर करना चाहिए. उन्होंने बयान देते हुए कहा,”अगर आप टेस्ट के दूसरे सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज अश्विन को टीम से बाहर बैठा सकते है तो विश्व का नंबर एक खिलाड़ी भी बाहर बैठ सकता है.”

कपिल देव ने कहा, मैं चाहता हूं कि कोहली रन बनाए लेकिन इस समय विराट कोहली उस तरह से नहीं खेल रहे है जिनको हम जानते है. उन्होंने अपने प्रदर्शन के दम पर अपना नाम बनाया है और अगर वह प्रदर्शन नहीं करेंगे तो नये खिलाड़ियों को आप बाहर नहीं रख सकते है.”