HomeHealthकोविड संक्रमण बढ़ने को लेकर सात राज्यों को पत्र

कोविड संक्रमण बढ़ने को लेकर सात राज्यों को पत्र



नई दिल्ली : केंद्र ने देश में बढ़ते कोविड संक्रमण पर ंिचता व्यक्त करते हुए दिल्ली, केरल, और महाराष्ट्र समेत सात राज्यों को पत्र लिखा है और आगामी त्योहारी सीजन में सतर्कता बरतने को कहा है।
केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय ने शनिवार को यहां बताया कि मंत्रालय में सचिव राजेश भूषण ने दिल्ली, कर्नाटक, तेलंगाना, महाराष्ट्र, केरल, ओडिशा और तमिलनाडु के प्रधान सचिवों और स्वास्थ्य सचिवों को अलग-अलग पत्र लिखा है। श्री भूषण ने प्रत्येक राज्य में उन जिलों के अलग-अलग जानकारी दी है, जहां कोविड संक्रमण में पिछले एक महीने में तेजी से इजाफा हुआ है।
पत्रों में कहा गया है कि सभी को राज्यों को आगामी त्योहारी सीजन को देखते हुए अतिरिक्त सतर्कता बरतनी चाहिए और कोविड मानकों का पालन सख्ती से करना चाहिए। राज्यों को संक्रमित व्यक्तियों इलाज की समुचित व्यवस्था करनी चाहिए और पूरी प्रक्रिया का पालन करना चाहिए। इसके अलावा कोविड टीकाकरण पर विशेष जोर देना चाहिए। राज्यों को सभी संदिग्ध व्यक्तियों के एकत्र किए गए नमूनों को जीनोम सीक्वेंंिसग के लिए भेजना चाहिए।
श्री भूषण ने कहा है कि कोविड संक्रमण से निपटने के संसाधनों की देश में कोई कमी नहीं है। राज्यों को इनका पूरा इस्तेमाल करना चाहिए।

Looks like you have blocked notifications!



RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments