कोरोना से फिर हुआ क्रिकेट जगत प्रभावित, इस बार न्यूज़ीलैण्ड टीम में मिले तीन खिलाडी पोजिटिव

New Zealand: कोरोना महामारी के चलते पिछले साल क्रिकेट सहित लगभग सभी खेल काफी प्रभावित रहे. आईपीएल में भी दिल्ली के खेमें में कोरोना के केस देखने को मिले थे लेकिन अब इंटरनेशनल क्रिकेट पर भी एक बार फिर से इस वायरस का असर देखने को मिल रहा है. तजा रिपोर्ट के अनुसार न्यूज़ीलैण्ड (New Zealand) की टीम इंग्लैंड टूर पर गयी हुई है जिसमें अब तीन सदस्य को कोरोना हो गया है. कोरोना संक्रमित में दो खिलाडी और एक बोलिंग कोच शामिल है. न्यूज़ीलैण्ड (New Zealand) की टीम 20 मई से वार्म अप मैच खेलने आई थी और इसी के लिए टीम का करना टेस्ट हुआ और तीन सदस्य पोजिटिव पाए गये.

वार्म अप मैच पर पड़ेगा असर

टीम में कोरोना पोजिटिव पाए जाने की जानकारी न्यूज़ीलैण्ड (New Zealand) क्रिकेट बोर्ड ने ट्वीट के जरिये शेयर की है. बोर्ड ने बताया है की टीम द्वारा वार्म अप मैच खेले जायेंगे और इसमें किसी तरह का बदलाव नहीं किया जायेगा. उन्होंने कहा की टीम के बाकि खिलाडियों का टेस्ट नेगेटिव है ऐसे में वो सेसेक्स के खिलाफ होने वाले इस वार्म अप मैच का हिस्सा होंगे.

शुक्रवार न्यूजीलैंड (New Zealand) क्रिकेट ने अपने एक बयान में कहा,

 ‘ब्राइटन में ससेक्स के खिलाफ पहले टूर मैच की सुबह हमारे कैंप में तीन सदस्य कोविड-19 संक्रमित पाए गए हैं. कोरोना जांच में उनकी रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद संक्रमित लोगों को क्वारंटीन कर दिया गया है. 2 क्रिकेटर हेनरी निकोल्स और ब्लेयर टिकनर के अलावा गेंदबाजी कोच शेन जुर्गेंसन की रैपिड एंटीजन टेस्ट रिपोर्ट पॉजिटिव आई. जिसके बाद सभी को 5 दिन के लिए क्वारंटीन कर दिया गया है. टीम के इन तीन सदस्यों के अलावा शेष सभी लोगों की कोरोना जांच की रिपोर्ट निगेटिव रही. ससेक्स के खिलाफ होने वाले टूर में कोई बदलाव नहीं किया जाएगा. यह पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार होगा.’ 

New Zealand का इंग्लैंड दौरे का पूरा कार्यक्रम

Wtc Final

न्यूज़ीलैण्ड (New Zealand) की टीम तीन टेस्ट मैच की सीरीज खेलने के लिए इंग्लैंड दौरे पर आई है. टेस्ट सीरीज की शुरुआत वैसे तो दो जून से होगी लेकिन उस से पहले टीम को दो अभ्यास मैच भी खेलने है. पहले मैच उसको सेसेक्स के खिलाफ खेलना है जबकि दूसरा मैच फर्स्ट क्लास काउंटी XI के साथ होगा. इसके बाद टीम 2 जून से 27 जून तक तीन टेस्ट मैच खेलेगा. पहला मैच 2 से 7 जून लॉर्ड्स में, दूसरा 10 जून से 14 जून तथा तीसरा मैच 23 से 27 जून के बीच खेला जायेगा.

New Zealand की पूरी टेस्ट स्क्वाड

न्यूजीलैंड

केन विलियमसन (कप्तान), टॉम ब्लंडेल (विकेटकीपर), ट्रेंट बोल्ट, माइकल ब्रेसवेल, डेवोन कॉनवे, कॉलिन डि ग्रैंडहोम, जैकब डफी, कैमरन फ्लेचर, मैट हेनरी, काइल जैमीसन, टॉम लाथम, डेरिल मिचेल, हेनरी निकोल्स, एजाज पटेल, रचिन रवींद्र, हामिश रदरफोर्ड, टिम साउथी, ब्लेयर टिकर, नील वैगनर, विल यंग.

और पढ़िए:

IPL 2022 में प्लेयिंग XI का हिस्सा ना बन पाने वाले 11 खिलाडी जो T20 क्रिकेट में अच्छे प्रदर्शन के बावजूद नहीं खेल पाए एक भी मैच

आईपीएल इतिहास में रनों के लिहाज़ से सबसे बड़ी टॉप 5 पार्टनरशिप, तीन बार शामिल है विराट कोहली

आईपीएल इतिहास में सबसे ज्यादा बार 500+ रन बनाए वाले 5 बल्लेबाज़, कोहली नहीं है लिस्ट के किंग