कोच टॉम मूडी ने केन विलियमसन से पारी का आगाज कराने के फैसले का किया बचाव

0
30


मुंबई। खराब फॉर्म से जूझ रहे केन विलियमसन से पारी का आगाज कराना जारी रखने के फैसले का बचाव करते हुए सनराइजर्स हैदराबाद के कोच टॉम मूडी ने कहा कि अगर कुछ खराब हो रहा है तो उसके लिए किसी ऐसी चीज में बदलाव क्यों करना जो सही हो रही है।

Advertisement

मूडी ने कहा कि टीम के अन्य बल्लेबाज अपनी भूमिकाओं में शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं। कप्तान विलियमसन मौजूदा सत्र में खराब फॉर्म से जूझ रहे हैं और 12 मैच में सिर्फ 208 रन बना पाए और इस दौरान उनका औसत 18.92 रहा है। मूडी ने मैच के बाद प्रेस कांफ्रेंस में कहा, ‘‘राहुल त्रिपाठी तीसरे नंबर पर शानदार बल्लेबाजी कर रहा है और ऐडन मार्कराम चौथे नंबर पर बल्लेबाजी करते हुए टूर्नामेंट के शीर्ष बल्लेबाजों में से एक है।’’

उन्होंने कहा, ‘‘इसलिए हमने सोचा कि अगर कुछ चीज खराब हो रही है तो उसके लिए ऐसी चीज को क्यों बदलना जो सही हो रही है।’’ शनिवार को कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ 54 रन की हार के दौरान विलियमसन ने 17 गेंद में नौ रन की पारी खेली। मूडी ने कहा, ‘‘केन के स्तर को देखते हुए हमें उस पर विश्वास है, उसकी विश्व स्तरीय क्षमता पर कोई संदेह नहीं है। इसलिए हमने यह कदम नहीं उठाया क्योंकि हमने टूर्नामेंट में देखा कि कहां बल्लेबाज अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं।’’

उन्होंने कहा, ‘‘यह शीर्ष क्रम पर अभिषेक शर्मा, तीसरे नंबर पर त्रिपाठी, चौथे नंबर पर मार्कराम और पांचवें नंबर पर निकोलस पूरन हैं।’’ सनराइजर्स की टीम लगातार पांच जीत के साथ प्ले आफ में जगह बनाने की दौड़ में शामिल थी लेकिन इसके बाद उसे लगातार पांच मैच में शिकस्त का सामना करना पड़ा जिससे उसकी राह मुश्किल हो गई है। नाइट राइडर्स के तेज गेंदबाज टिम साउथी ने आलराउंडर आंद्रे रसेल की जमकर तारीफ की जिनके प्रदर्शन से टीम ने प्ले आफ में जगह बनाने की मामूली उम्मीद को बरकरार रखा है।

साउथी ने कहा, ‘‘पूरे टूर्नामेंट के दौरान उसने शानदार प्रदर्शन किया, बल्ले से ही नहीं बल्कि गेंद से भी। दुनिया में कुछ खिलाड़ी हैं जो विशेष चीजें कर सकते हैं और रसेल उनमें से एक है।’’ रसेल ने पहले 28 गेंद में नाबाद 49 रन की पारी खेलकर नाइट राइडर्स को छह विकेट पर 177 रन के स्कोर तक पहुंचाया जबकि टीम 94 रन पर पांच विकेट गंवाने के बाद संकट में थी।

उन्होंने इसके बाद 22 रन देकर तीन विकेट चटकाकर सनराइजर्स को आठ विकेट पर 123 रन पर रोकने में अहम भूमिका निभाई। नाइट राइडर्स के अब 13 मैच में 12 अंक हो गए हैं और उसका नेट रन रेट प्लस 0.160 है। राजस्थान रॉयल्स के 12 मैच में 14 जबकि रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के 13 मैच में 14 अंक हैं और इन दोनों टीम के प्ले आफ में जगह बनाने की संभावना बेहतर है। नाइट राइडर्स की टीम अगर अंतिम लीग मैच जीत भी जाती है तो भी प्ले आफ में उसकी जगह तय नहीं होगी।

ये भी पढ़ें:- यूक्रेन ने अपने गीत “स्टीफानिया” के सहारे जीती यूरोविजन सांग प्रतियोगिता





Source link