HomeNationalकिसान की जमीन पर बैंक के क्लस्टर हेड ने करा ली लिमिट

किसान की जमीन पर बैंक के क्लस्टर हेड ने करा ली लिमिट

Advertisement

पीलीभीत, अमृत विचार। एक बैंक के कलस्टर हेड ने जालसाजी कर किसान की जमीन के कागजात समेत अन्य फर्जी दस्तावेज की मदद से दूसरी बैंक से अपने नाम पर 9.97 लाख रुपये की क्रेडिट लिमिट बनवा ली। इसकी जानकारी किसानों को हुई तो उनके होश उड़ गए। बैंक प्रबंधक समेत अन्य जिम्मेदारों की भूमिका संदिग्ध बताते हुए पीड़ित पक्ष ने जिलाधिकारी और पुलिस अधीक्षक से शिकायत कर दोषियों पर सख्त एक्शन लेने की गुहार लगाई है।

Advertisement

कलीनगर तहसील क्षेत्र के चकपुर ताल्लुके आनंदपुर गांव के निवासी किसान राम सिंह और महेंद्र सिंह ने जिलाधिकारी को दिए शिकायती पत्र में बताया कि उन्होंने अलग-अलग तिथियों में कई एकड़ जमीन खरीदी थी। खतौनियों पर दोनों का नाम भी दर्ज हो गया था। इसके अतिरिक्त अलग-अलग विक्रय पत्रों के माध्यम से कुल 13 एकड़ जमीन की बिक्री हुई थी। इस जमीन पर एक बैंक के क्लस्टर हेड ने फर्जीवाड़ा और साठगांठ करते हुए खेल कर दिया।

Advertisement

एक अन्य बैंक के प्रबंधक, विधिक सलाहकार, ऋध्ण अधिकारी आदि से साठगांठ करके फर्जी कागजात की मदद से अपने नाम पर 9.95 लाख की लिमिट करा ली, जबकि उक्त क्लस्टर हेड का न तो जमीन पर कब्जा है, न ही कोई मालिकाना हक है। आरोपियों की ओर से किए गए आपराधिक कृत्य पर संबंधित धाराओं में एफआईआर दर्ज कराकर सख्त कार्रवाई करने की मांग की है।

ये भी पढ़ें- पीलीभीत: फंदे से लटका मिला सब्जी विक्रेता का शव, परिवार में मचा कोहराम

 

Advertisement

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments