कितनी है कार्तिक आर्यन की कुल संपत्ति? कीमती गाड़ियों और आलीशान घर के हैं मालिक

‘भूल भुलैया 2’ की सफलता के बाद कार्तिक आर्यन के सितारे बुलंदियों पर हैं। फिल्म हाल में 100 करोड़ रुपये के क्लब में शामिल हुई है। फिल्म 20 मई को दर्शकों के बीच आई थी।आज कार्तिक जिस मुकाम पर हैं, उसके लिए उन्होंने काफी मेहनत की है। उनकी कई फिल्मों ने करोड़ों रुपये की कमाई की है। आज के दौर में कार्तिक की मार्केट वैल्यू भी बढ़ गई है।आइए जानते हैं कि कितनी संपत्ति के मालिक हैं कार्तिक।

39 करोड़ रुपये है कार्तिक की कुल संपत्ति

संघर्ष के बाद मुकाम बनाने वाले कार्तिक की संपत्ति जानकर फैंस आश्चर्यचकित हो उठेंगे। मीडिया रिपोर्ट की मानें तो कार्तिक की कुल संपत्ति 39 करोड़ रुपये है।फिल्मों से मिलने वाली फीस उनकी कमाई का मुख्य जरिया है। वह विज्ञापनों के जरिए भी करोड़ों रुपये कमाते हैं। इसके अलावा स्टेज शोज के जरिए वह अपना खजाना भरते हैं।वह वर्तमान पीढ़ी के उन अभिनेताओं में शामिल हैं, जिनके प्रति दर्शकों में दीवानगी देखते ही बनती है।

एक फिल्म के लिए कितना वसूलते हैं कार्तिक?

हाल में खबरें आई थीं कि ‘भूल भुलैया 2’ के बाद कार्तिक ने अपनी फीस बढ़ा दी है।एक सूत्र ने बताया था कि उनकी फीस बढ़कर 35-40 करोड़ रुपये हो गई है। हालांकि, कार्तिक ने फीस बढ़ोतरी की खबर को नकारते हुए कहा, “प्रमोशन हुआ है जिंदगी में, इंक्रीमेंट नहीं।”www.acknowledge.com की रिपोर्ट की मानें तो कार्तिक एक फिल्म के लिए पांच से सात करोड़ रुपये चार्ज करते हैं।

विज्ञापन की दुनिया में कार्तिक का चलता है सिक्का

फिल्मों के अलावा कार्तिक का विज्ञापन की दुनिया में सिक्का चलता है। विज्ञापन जगत में भी उनकी अच्छी डिमांड है। वह विज्ञापन के जरिेए अकूत पैसा कमाते हैं।वह कई लोकप्रिय ब्रांड्स का चेहरा हैं और आने वाले दिनों में भी कई नए ब्रांड्स से जुड़ सकते हैं।उनके ब्रांड एंडोर्समेंट पोर्टफोलियो में 16 ब्रांड शामिल हैं जिनमें बोट, ओप्पो, इमामी, फेयर एंड हैंडसम, वीट मेन और अरमानी एक्सचेंज वॉचेज का नाम है।

मुंबई के वर्सोवा में है आशियाना

बहुत कम लोगों को पता होगा कि जब कार्तिक मयानगरी में आए थे, तो किराए के मकान में रहते थे। जैसे-तैसे उनकी जिंदगी की गाड़ी आगे बढ़ रही थी। आज कार्तिक का मुंबई में अपना एक घर है।उनके पास मुंबई के वर्सोवा में एक फ्लैट है, जिसकी कीमत 1.60 करोड़ रुपये है।यह वही फ्लैट है जिसे उन्होंने तब किराए पर लिया था, जब वह अभिनेता बनने के लिए संघर्ष कर रहे थे।

कार्तिक के गैराज की शोभा बढ़ाती हैं महंगी गाड़ियां

कार्तिक को अक्सर चमचमाती हुई कारों में सफर करते हुए देखा जाता है। वह महंगी गाड़ियों में चलना पसंद करते हैं।उन्होंने हाल में अपनी मां को 44 लाख रुपये की एक कार गिफ्ट में दी थी।उनके पास चार करोड़ रुपये की सुपर कार ‘लेम्बोर्गिनी यूरस कैप्सूल’ है। उनके पास ‘BMW 5 सीरीज 520D’ है, जिसे उन्होंने 85 लाख रुपये में खरीदा था। यह उनकी पहली लग्जरी गाड़ी थी।उनके पास रॉयल एनफील्ड बाइक भी है।