HomeAutomobileकिआ सेल्टोस को स्टैंडर्ड के रूप में मिले 6 एयरबैग और रियर...

किआ सेल्टोस को स्टैंडर्ड के रूप में मिले 6 एयरबैग और रियर डिस्क ब्रेक

GaadiWale –

kia seltos facelift-7

किआ सेल्टोस में छह एयरबैग को शामिल करने के साथ ही इसकी कीमत में 30,000 रूपए की वृद्धि की गई है

किआ इंडिया ने सेल्टोस मिडसाइज एसयूवी को अब सभी वेरिएंट में छह एयरबैग शामिल करने के लिए एक अपडेट दिया है, बेस मॉडल के लिए कीमतों में 30,000 रुपये की बढ़ोतरी की है। यह सेल्टोस को अपनी श्रेणी में एकमात्र एसयूवी बनाता है जो स्टैंडर्ड के रूप में छह एयरबैग के साथ आती है। भारत में किआ की लाइन-अप में कैरेंस एकमात्र अन्य मॉडल है जो बेस ट्रिम से छह एयरबैग के साथ आती है।

किआ सेल्टोस की कीमतें अब 10.49 लाख रूपए से शुरू होकर 18.65 लाख रुपये (एक्स-शोरूम, भारत) तक जाती है। इसके पहले किआ ने सेल्टोस के केवल टॉप वेरिएंट एचटीएक्स+, जीटीएक्स (ओ), जीटीएक्स+ और एक्स-लाइन ट्रिम्स पर छह एयरबैग की पेशकश की थी, लेकिन अब इसे एचटीई, एचटीके, एचटीके+ और एचटीएक्स ट्रिम्स पर भी उपलब्ध कराया गया है।

सेल्टोस का नवंबर 2020 में GNCAP क्रैश टेस्ट हुआ था और इसे 3-स्टार सुरक्षा रेटिंग मिली थी। हालांकि क्रैश टेस्ट के लिए बेस एचटीई ट्रिम का उपयोग किया गया था, जो केवल दो एयरबैग से लैस था। मानक के रूप में अब छह एयरबैग के साथ सेल्टोस संभावित रूप से अपने स्कोर में सुधार कर सकती है यदि इसका फिर से परीक्षण किया जाता है।

kia seltos facelift-8सेल्टोस की उपकरण सूची में कोई अन्य बदलाव नहीं किया गया है। जहाँ तक ​​सुरक्षा सुविधाओं का सवाल है तो यह एसयूवी इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी कंट्रोल (ईएससी), व्हीकल स्टेबिलिटी मैनेजमेंट, ब्रेक असिस्ट , हिल असिस्ट कंट्रोल (एचएसी), टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम (टीपीएमएस), चारों डिस्क ब्रेक से लैस है। वहीं फीचर्स में इसे ऐप्पल कारप्ले और एंड्रॉइड ऑटो के साथ 10.25-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, 360 डिग्री कैमरा, वेन्टीलेटेड सीट, एम्बिएंट लाइटिंग आदि मिलते हैं।

किआ सेल्टोस एसयूवी दो पेट्रोल और डीजल इंजन विकल्पों के साथ उपलब्ध है। इंजन विकल्पों में 1.5-लीटर 4-सिलेंडर NA पेट्रोल, 1.4-लीटर 4-सिलेंडर टर्बो पेट्रोल और 1.5-लीटर टर्बो डीजल शामिल हैं। 1.5 लीटर पेट्रोल इंजन 115 पीएस की पावर और 144 न्यूटन मीटर का टॉर्क उत्पन करता है, जबकि टर्बो इंजन 140 पीएस की पावर और 242 न्यूटन मीटर का टॉर्क पैदा करता है। मानक के रूप में  6-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स की पेशकश की जाती है। पेट्रोल इंजन भी आईएमटी और ऑटोमैटिक गियरबॉक्स विकल्पों के साथ भी आते हैं।

kia seltos

वहीं 1.5-लीटर टर्बो डीजल इंजन 115 पीएस की पावर और 250 न्यूटन मीटर का टार्क उत्पन्न करता है। ट्रांसमिशन विकल्पों में 6-स्पीड मैनुअल और 6-स्पीड टॉर्क कन्वर्टर ऑटोमैटिक शामिल हैं। किआ सेल्टोस वर्तमान में हुंडई क्रेटा, स्कोडा कुशाक, तैगुन, निसान किक्स और एमजी एस्टर से मुकाबला करती है। आने वाले महीनों में इस सेगमेंट में टोयोटा अर्बन क्रूजर हाइराइडर और मारुति सुजुकी ग्रैंड विटारा को भी लॉन्च किया जाना है।

The post किआ सेल्टोस को स्टैंडर्ड के रूप में मिले 6 एयरबैग और रियर डिस्क ब्रेक appeared first on GaadiWale.com – कार न्यूज़, बाइक न्यूज़, ऑटो इंडस्ट्रीज न्यूज़ by Amit Rawat.

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments