कारोबारी के घर डटी आयकर की टीम, खंगाल रही दस्तावेज..

0
21

Advertisement

कानपुर , अमृत विचार। कल्याणपुर स्थित नवशील धाम में रहने वाले रियल एस्टेट कारोबारी राकेश यादव के आवास पर बुधवार को आयकर विभाग ने छापा मारा। सुबह पहुंची विभागीय टीम को देखते ही क्षेत्रीय लोग जुट गए। राकेश से जुड़े कारोबारियों में भी छापे की खबर फैलते ही खलबली मच गई है। विभाग को घनाराम इंफ्रा कंपनी द्वारा फर्जी दस्तावेजों के जरिए जमीनों की खरीद किए जाने की शिकायत मिली थी।

Advertisement

राकेश यादव की कंपनी का भी संबंध इस कंपनी से होने की जानकारी मिली, जिसके बाद यह कार्रवाई की गई। खबर लिखे जाने तक टीम रियल एस्टेट कंपनी से जुड़े दस्तावेजों की जांच कर रही है।

Advertisement

आयकर विभाग की टीम ने कल्याणपुर के नवशील धाम के मकान नंबर ए 77 में रहने वाले रियल एस्टेट कारोबारी राकेश यादव के आवास और फैक्ट्रियों में छापा मारा । यहां पहुंचते ही टीम के सदस्यों ने सभी गेट बंद करा दिए और घर के सदस्यों को वहीं रोक दिया। बताया जा रहा है कि टीम ने राकेश यादव के कंपनियों और आवास से जुड़े दस्तावेज खंगाले। साथ ही आय के अन्य साधनों के संबंध में जानकारी एकत्र की। वहीं विभाग की टीम द्वारा उनके छपाई का कारखाना, बर्रा स्थित उनकी फैक्ट्री समेत अन्य शहरों की फैक्ट्रियों में भी छापा मारकर जांच की जा रही है।

यह भी पढ़ें –शाहजहांपुर: दुष्कर्म के 27 साल बाद रिपोर्ट, आरोपी गिरफ्तार

Advertisement