HomeRegionalकांवड़ियों से मारपीट के बाद पथराव, पुलिस ने प्रधान समेत 11 को...

कांवड़ियों से मारपीट के बाद पथराव, पुलिस ने प्रधान समेत 11 को किया गिरफ्तार

Advertisement

बदायूं, अमृत विचार। सोमवार को थाना वजीरगंज क्षेत्र के गांव लहरा लाड़पुर में कांवड़ियों से मारपीट और पथराव करने के आरोप में ग्राम प्रधान समेत 11 लोगों को गिरफ्तार किया गया है। डीजे बजाने को लेकर गांव में विवाद हुआ था। सुरक्षा के मद्देनजर गांव में पीएसी तैनात की गई है। पुलिस अन्य आरोपियों की तलाश कर रही है। वहीं, घायलों का सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर उपचार चल रहा है।

Advertisement

गांव दूबो निवासी ग्रामीण ट्रैक्टर-ट्राली से कोतवाली उझानी क्षेत्र में कछला गंगा घाट से जल लेकर आए थे। गांव गुलड़िया के शिव मंदिर पर जलाभिषेक किया था और डीजे पर थिरकते हुए वापस अपने गांव जा रहे थे। जिसमें महिला कांवड़िया भी थीं। लंबे रास्ते से बचने के लिए कम दूरी के मार्ग गांव लहरा लाड़पुर से होकर गुजरे। जहां दूसरे समुदाय के ग्रामीणों ने डीजे बजाने का विरोध किया। कांवड़ियों ने डीजे बंद कर दिया।

Advertisement

कुछ आगे बढ़ने पर कांवड़ियों ने हल्की आवाज में फिर से डीजे चला लिया था। जिससे ग्रामीण गुस्सा हो गए। दोनों पक्ष के लोगों में बहस शुरू हो गई। कुछ ही समय में उस समुदाय के सैकड़ों ग्रामीण एकत्र हो गए और कांवड़ियों से मारपीट करने लगे। उनके ऊपर पथराव भी किया। जिसमें 20 कांवड़िया घायल हो गए।

जिसके बाद सूचना पर पुलिस और पीएसी गांव लहरा लाड़पुर पहुंची। अज्ञात पर रिपोर्ट दर्ज की गई। रात में पथराव करने वाले ग्राम प्रधान रिहान पुत्र असलम और पूर्व प्रधान बाबू खां समेत 11 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है। गांव में पुलिस और पीएसी तैनात है।

एसपी देहात सिद्धार्थ वर्मा ने बताया कि गांव लहरा लाड़पुर में कांवड़ियों पर पथराव करने के आरोपियों पर रिपोर्ट दर्ज करने के बाद ग्राम प्रधान समेत 11 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है। गांव में पीएसी तैनात तैनात की गई है।

 ये भी पढ़ें- बदायूं,: वजीरगंज इलाके में कांवड़ियों पर हमला और पथराव, 18 घायल

Advertisement

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments