कांग्रेस ने मोदी सरकार को घेरा, कहा- थाली से रोटी…

0
28

नई दिल्ली | Congress GST BJP : कांग्रेस ने कुछ जरूरी खाद्य वस्तुओं को माल एवं सेवा कर (GST) के दायरे में लाने पर मोदी सरकार को घेरने की कोशिश की. कांग्रेस की ओर से कहा गया कि मोदी सरकार को आम लोगों और गरीबों की नहीं, बल्कि कसीनो (जुआघर) की फिक्र है.ये सरकार कसीनो पर कर लगाने से पहले वह पांच बार सोचती है, लेकिन आटे पर कर लगाने से पहले इसकी एक बार समीक्षा तक नहीं करती. मुख्य विपक्षी दल ने यह भी कहा कि अगर GST का एक स्लैब और एक दर हो तो गरीबों और मध्य वर्ग पर बोझ कम हो जाएगा.

राहुल गांधी ने किया ट्वीट

Congress GST BJP : इस मामले पर कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने ट्वीट किया कि स्वास्थ्य बीमा पर जीएसटी 18 प्रतिशत, अस्पताल में कक्ष पर जीएसटी 18 प्रतिशत. हीरे पर जीएसटी 1.5 प्रतिशत. आगे उन्होंने कहा कि ‘गब्बर सिंह टैक्स’ इस बात का दुखद स्मरण कराता है कि प्रधानमंत्री किसका ख्याल रखते हैं. उन्होंने कहा कि एक स्लैब और कम दर वाली जीएसटी से गरीबों और मध्य वर्ग पर बोझ कम करने में मदद मिलेगी.

इसे भी पढें- CMIE ने जारी किए आंकड़े, जून में बेरोजगारी सबसे ज्यादा और हरियाणा टॉप…

थाली से रोटी लूट रही केंद्र सरकार

Congress GST BJP : कांग्रेस प्रवक्ता गौरव वल्लभ ने पत्रकारों से कहा कि आज गब्बर सिंह टैक्स हिंदुस्तान के मध्यम आय वर्ग के लोगों की थाली से रोटी लूटकर भागने का काम कर रहा है. हमारे देश की सरकार कसीनो पर कर लगाने से पहले पांच बार सोचती है, पर आटे पर कर लगाने से पहले एक बार भी समीक्षा की जरूरत नहीं समझती. उन्होंने आरोप लगाया कि पिछले 8 साल में एक हंसती, खेलती, बढ़ती अर्थव्यस्था को कैसे नष्ट किया गया है, इस पर केस स्टडी लिखा जाना चाहिए कि बढ़ती हुई अर्थव्यवस्था को कैसे नष्ट किया जाता है.

इसे भी पढें- संविधान पर केरल के मंत्री ने दिया विवादास्पद बयान, विरोध होने पर जताया खेद….