कश्मीर फाइल्स हमारी फिल्म नहीं, मिशन है : विवेक अग्निहोत्री

0
76

मुंबई। ‘द कश्मीर फाइल्स’ फिल्म के निर्माताओं ने ‘साउंड्स ऑफ द कश्मीर फाइल्स’ नामक संगीत कार्यक्रम का आयोजन किया।

Advertisement

इस आयोजन के बारे में बात करते हुए फिल्म के निर्माता विवेक अग्निहोत्री ने कहा, “हमने ‘साउंड्स ऑफ़ द कश्मीर फाइल्स’ का प्रदर्शन किया और हमने विशाल सिम्फोनिक ऑर्केस्ट्रा के साथ दर्शन कुमार और पल्लवी जोशी द्वारा पीड़ितों की दो कहानियां सुनाईं। उस खचाखच भरे थिएटर में एक आंख भी नहीं थी, जो आँसुओं से नहीं बह रही थी। यहां तक कि पास में खड़े ऑडिटोरियम के कर्मचारी भी, इसे सुनकर रो रहे थे, जबकि देख नहीं रहे थे। इससे पता चलता है कि हर कोई हमारे भाइयों और बहनों के दर्द और पीड़ा से जुड़ रहा है।”

उन्होंने कहा, “द कश्मीर फाइल्स हमारे लिए सिर्फ एक फिल्म नहीं थी, यह हमारा मिशन है कि हम सभी कला रूपों में कश्मीर नरसंहार की कहानियों को लोगों तक पहुंचाएं। हमने भारत में पहली बार इस तरह के म्यूजिकल थिएटर को एक प्रयोग के रूप में इस्तेमाल किया है और हम इसे कई अन्य रूपों के साथ आगे बढ़ाने जा रहे हैं लेकिन हम तब तक नहीं बैठेंगे जब तक हम कश्मीर की पूरी कहानी नहीं बता देते।”

साउंड्स ऑफ द कश्मीर फाइल्स के प्रदर्शन के दौरान दर्शन कुमार और पल्लवी जोशी ने कश्मीरी पंडितों के पत्र भी पढ़े।

विवेक रंजन अग्निहोत्री द्वारा लिखित और निर्देशित, इस फिल्म में मिथुन चक्रवर्ती, अनुपम खेर, दर्शन कुमार, पल्लवी जोशी और चिन्मय मंडलेकर जैसे अभिनेताओं ने अभिनय किया है।

पढ़ें-Salman Khan की फिल्म ‘कभी ईद कभी दिवाली’ का फर्स्ट लुक आउट, एक्टर ने शेयर किया पोस्ट