कल्याणी नदी के जीर्णोद्धार का रास्ता हुआ साफ प्रधानों…

0
18

Advertisement

उन्नाव। कल्याणी नदी के पुनरुद्धार में आ रही किसानों की शिकायतों के समाधान के लिए एकीकृत पहल योजना के अंतर्गत मुख्य विकास अधिकारी दिव्यांशु पटेल की अध्यक्षता में बांगरमऊ तहसील सभागार में एक बैठक का आयोजन किया गया। शिकायत कर्ताओं की शिकायतें सुनकर निस्तारण करने के लिए 3 गांव में हरी झंडी दिखाकर टीम को रवाना किया।

Advertisement

कल्याणी नदी के पुनरुद्धार के तहत कल्याणी नदी में हो रही खुदाई में ग्रामीणों की तरफ से आ रही तमाम तरह की शिकायतो के समाधान के लिए सीडीओ दिव्यांशु पटेल की अध्यक्षता में बांगरमऊ तहसील सभागार में बैठक की गई। सीडियो दिव्यांशु पटेल ने कहा कि लगातार आ रही किसानों की समस्याओं के लिए एक साथ समस्याओं के निस्तारण के लिए बैठक की गई है।

Advertisement

जनपद में 2018 वर्ष में गंगा किनारे 34 घाट निर्माण होने थे। ग्राम प्रधानों के सहयोग से उन्होंने इस वर्ष निर्माण कराया गया है। कल्याणी नदी संबंधी सभी समस्याओं का निस्तारण किया जाएगा और कल्याणी नदी के किनारे बसे गांव में चौपाल लगाई जाएगी। समस्याएं सुनकर निस्तारण किया जाएगा। ग्राम भिखारीपुर कस्बा निवासी मुन्नीलाल ने बताया कि उनकी 10 बिसुवा भूमि कल्याणी नदी खुदाई में जा रही है, इसी तरह ओमप्रकाश ने भी 3 बिसुवा भूमि कल्याणी नदी जाने की भी शिकायत की है।

मदारनगर ग्राम प्रधान प्रतिनिधि बच्चूलाल, रामबाबू, होरीलाल ,लक्ष्मण, रामदयाल समेत एक दर्जन ग्रामीणों ने शिकायत कर कहा है कि गाँव खारपुरवा से लतीफपुर जाने वाला कच्चा मार्ग कल्याणी नदी से होकर गुजरता है। नदी में खुदाई होने से खारपुरवा, लतीफपुर, नद्दीपुरवा, कैथापुरवा, जमुनिहा बंगर, साईपुर सगौड़ा आदि गांवों का आवागमन बाधित हो जाएगा।

सभी शिकायतें सुन सीडीओ ने आलमपुर रेतवा, भिखारीपुर कस्बा ,सकरौली ग्राम पंचायतों में समस्याओं के निस्तारण के लिए तीन टीमों को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। इस मौके पर उप जिलाधिकारी उदित नारायण सेंगर, तहसीलदार दिलीप कुमार, खंड विकास, क्षेत्राधिकारी पंकज सिंह, वीडियो अभिनव सरोज,एडीओ पंचायत कौशल कुमार,सचिव आशीष सिंह ,रोहित सिंह सहित लेखपाल और ग्रामप्रधान मौजूद रहे।

पढ़ें-वाराणसी: पंचकोसी परिक्रमा को अंतरराष्ट्रीय पहचान देगी योगी सरकार

Advertisement