कलेक्ट्रेट में पटलों पर तीन साल से जमे बाबुओं की हिलेगी कुर्सी…

0
50

बरेली, अमृत विचार। कलेक्ट्रेट और सभी तहसीलों में तीन साल से अधिक समय से विभिन्न पटलों पर जमे बाबुओं की कुर्सी जल्द हिलेगी। बरेली समेत सभी जिलों में पटल/क्षेत्र परिवर्तन करने के लिए मुख्य सचिव की ओर से निर्देश जारी कर दिए गए हैं। 30 जून तक पटल परिवर्तन कर रिपोर्ट मांगी गई है।

Advertisement

डाक के जरिए अभी आदेश नहीं पहुंचा है लेकिन व्हाट्सएप से आदेश की कॉपी बाबुओं के साथ अधिकारियों के पास भी पहुंच गई है। जो सालों से कलेक्ट्रेट की महत्वपूर्ण सीटों पर जमे हैं, उन बाबुओं ने अभी से अपनी कुर्सी बचाने के लिए जोड़-तोड़ करनी शुरू कर दी है। 2021 में तत्कालीन जिलाधिकारी नितीश कुमार ने कलेक्ट्रेट के साथ सभी तहसीलों में महत्वपूर्ण पटलों पर जमे बाबुओं में बदलाव किया था। उनमें कोई 5 तो कोई 10 साल से जमा था।

आदेश जारी हुआ लेकिन नीतीश कुमार के तबादला होने के बाद बाबुओं के पटलों पर आंशिक रूप से ही परिवर्तन देखने को मिला था। कलेक्ट्रेट में कई अनुभाग ऐसे हैं जहां वरिष्ठ सहायक खाली हाथ हैं और कनिष्ठ सहायक मौज काट रहे हैं। महत्वपूर्ण पटलों का जिम्मा संभाले हुए हैं। कलेक्ट्रेट के कमरा नंबर सात में कई पटलों को कर्मचारी सालों से देख रहे हैं।

ईधर, मुख्य सचिव दुर्गा शंकर मिश्र की ओर से भेजे गए आदेश में कहा गया है कि सभी विभागाध्यक्ष यह देखें कि पटल परिवर्तन व्यवस्था का कड़ाई से पालन हो। संवेदनशील/लोक व्यवहार के पदों के संबंध में भी व्यक्तिगत रूप से समीक्षा कर संबंधित कार्मिक का पटल परिवर्तन प्राथमिकता के आधार पर किया जाए।

इस संबंध में 30 जून तक शासन को प्रमाणपत्र भी देना होगा। ईधर, इस संबंध में अपर जिलाधिकारी प्रशासन वीके सिंह ने बताया कि आदेश की कॉपी अभी तक कलेक्ट्रेट नहीं पहुंची है। छुट्टियां होने की वजह से शायद नहीं मिली। आदेश मिलने के बाद पटल परिवर्तन की कार्रवाई अमल में लाई जाएगी।

ये भी पढ़ें-

बरेली: एलआईसी कालोनी मोड़ से निकलना हुआ मुश्किल