करोड़ों की संपत्ति के मालिक हैं पंचायत फेम जितेंद्र कुमार, IIT से इंजीनियरिंग के बाद किया एक्टिंग का रुख

0
201

पंचायत सीजन 2: कॉमेडी-ड्रामा वेब सीरीज ‘पंचायत’ का दूसरा सीजन 20 मई को अमेजन प्राइम पर रिलीज होने जा रहा है. जितेंद्र कुमार, रघुवीर यादव और नीना गुप्ता अभिनीत इस सीरीज का ट्रेलर रिलीज हो गया है, जो काफी मजेदार है. श्रृंखला एक इंजीनियरिंग स्नातक अभिषेक की कहानी है, जो पूर्वी यूपी के फुलेरा गांव में पंचायत सचिव बन जाता है। पहले सीजन में जहां अभिषेक (जितेंद्र कुमार) खुद इस काम से जूझते नजर आ रहे हैं वहीं दूसरे सीजन में उनका लव एंगल दिखाया जाएगा।
दूसरे सीजन में जितेंद्र कुमार एक बार फिर गांव के सचिव के रूप में गांव की कई अन्य समस्याओं से निपटते नजर आएंगे. दीपक कुमार मिश्रा द्वारा निर्देशित लोकप्रिय कॉमेडी-ड्रामा हिट है और प्रशंसक इसके दूसरे सीज़न का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। इस सीरीज की वजह से जितेंद्र कुमार की पॉपुलैरिटी भी काफी बढ़ गई है। सामान्य कद और लुक वाले अभिनेता जितेंद्र कुमार ने अपनी मेहनत के दम पर ऐसा मुकाम हासिल किया है जो बॉलीवुड के कई सितारे नहीं पा सकते।

जितेंद्र कुमार राजस्थान के अलवर में खैरथल के रहने वाले हैं और उन्होंने आईआईटी खड़गपुर से सिविल इंजीनियरिंग में स्नातक किया है। IIT से इंजीनियरिंग करने के बाद उन्होंने एक्शन की ओर रुख किया। जब वे एक नाटक कर रहे थे, तब उनकी मुलाकात पटकथा लेखक, विश्वपति सरकार से हुई। यहीं से उन्हें टीवीएफ की राह मिली। अभिनेता ने टीवीएफ की सीरीज कोटा फैक्ट्री में जीतू भैया की भूमिका निभाई, जो जबरदस्त थी।

अभिनेता जितेंद्र कुमार ने खुद को स्थापित करने के लिए काफी मेहनत की है। वह कई सीरीज और विज्ञापनों में नजर आ चुके हैं। अभिनेता जितेंद्र कुमार एक एपिसोड के लिए 50 हजार रुपये चार्ज करते हैं, जबकि पूरी सीरीज के लिए कई लाख रुपये। वह फिल्म ‘शुभ मंगल ज्यादा सावधान’ में नजर आ चुके हैं। नेटवर्थ की बात करें तो मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक उनके पास करीब 1 मिलियन डॉलर यानी 7 करोड़ रुपये की संपत्ति है.