Tuesday, June 28, 2022
HomeEntertainmentकभी इस हसीना की खूबसूरती पर फ़िदा हो गए थे फैंस, अब...

कभी इस हसीना की खूबसूरती पर फ़िदा हो गए थे फैंस, अब जी रही है गुमनाम ज़िंदगी

बड़ा पर्दा हो या छोटा पर्दा अभिनय की दुनिया में हर साल कई हसीनाएं अपनी किस्मत आजमाने के लिए आती है। कई हसीनाएं अपने काम से लोगों का दिल जीत लेती है और यह सिलसिला जारी रहता है जबकि किसी-किसी को असफलता का मुंह भी देखना पड़ता है लेकिन कई कलाकार ऐसे होते है जो शुरुआत में खूब चमकते है फिर बाद में अचानक से ही कहीं गायब हो जाते हैं।

टीवी और बॉलीवुड की दुनिया से जुड़े ऐसे कई नाम रहे हैं। आज हम आपसे बात करेंगे अदाकारा सुरवीन चावला की… जिन्होंने टीवी और हिंदी सिनेमा दोनों में ही काम किया था। एक समय वे खूब सुर्ख़ियों में रही थी लेकिन वे फिर इस चकाचौंध भरी दुनिया से गायब हो गई। अब वे एक गुमनाम जीवन जी रही हैं।

37 साल की हो चुकी सुरवीन चावला का जन्म 1 अगस्त 1984 को पंजाब के चंडीगढ़ में हुआ था। टीवी और बॉलीवुड में काम करने के साथ ही उनका जलवा पंजाबी सिनेमा में भी देखने को मिला था। इतना ही नहीं उन्होंने तमिल-कन्नड़ फिल्मों और हिंदी वेब सीरीज में भी काम किया था।

बता दे की साल 2003 में उनके करियर की शुरुआत टीवी इंडस्ट्री से हुई थी। सुरवीन का पहला टीवी धारावाहिक ‘कहीं तो होगा’ था, इसमें उन्होंने चारु का किरदार निभाया था। इसके बाद उन्होंने साल 2004 में लोकप्रिय धारावाहिक ‘कसौटी जिंदगी की’ में काम किया। इससे वे कुछ सालों तक जुड़ी रही और आगे जाकर उन्हें ‘कॉमेडी सर्कस के सुपरस्टार’ नामक कॉमेडी शो को होस्ट करने का मौका मिला।

इसके बाद उन्होंने फ़िल्मी दुनिया में अपने कदम साल 2008 में फिल्म ‘परमेशा पानवाला’ से रखे, जो एक कन्नड़ फिल्म थी। उसके बाद सुरवीन चावला को ‘धरती’ नाम की फिल्म में काम करने का मौका मिला, यह पंजाबी फिल्म साल 2011 में आई थी। पंजाबी सिनेमा में उन्होंने इस फिल्म के बाद ‘तौर मित्रन दी’, ‘साडी लव स्टोरी’, ‘सिंह वर्सेज कौर’, ‘लकी दी अनलकी स्टोरी’ और ‘डिस्को सिंह जैसी फिल्मों में भी काम किया।

इसके बाद सुरवीन का बॉलीवुड इंडस्ट्री में डेब्यू हुआ। उन्होंने बतौर अभिनेत्री नहीं बल्कि बतौर डांसर ‘हिम्मतवाला’ में अपना पहला आइटम नंबर ‘धोखा धोखा’ किया। इसी बीच उन्होंने तमिल फिल्म ‘मूंदरू प्रति मूंदरू कधल’ में भी काम किया। आगे जाकर वे बॉलीवुड निर्देशक अनुराग कश्यप की फिल्म ‘अग्ली’ में नजर आईं, यह फिल्म साल 2013 में रिलीज हुई थी।

2014 से 2016 के बीच का समय सुरवीन के लिए काफी ख़ास रहा। इस दौरान वे फिल्म ‘हेट स्टोरी 2’ में नजर आई। इसके बाद फिल्म ‘क्रिएचर 3 डी’ में रजनीश दुग्गल के साथ ‘सावन आया है’ गाने में काम किया। सफर यही नहीं थमा उसके बाद ‘वेलकम बैक’ में ‘तूती बोले वेडिंग दी’ गाने में काम किया। टीवी के रियलिटी शो ‘झलक दिखला जा’ में भी हिस्सा लिया लेकिन डबल एलिमिनेशन में बाहर का रास्ता देखना पड़ा।

साल 2015 में सुरवीन ने अभिनेता अक्षय ठक्कर संग ब्याह रचा लिया था। अब दोनों एक बेटी के माता-पिता हैं। फिलहाल अपना समय वे परिवार के साथ बिता रही हैं और अपनी बेटी की परवरिश कर रही हैं हालांकि जल्द ही फैंस उन्हें एक दक्षिण भारतीय फिल्म में देख सकते हैं। फिल्म का नाम है ‘राणा नायडू’। इस फिल्म में वे वेंकटेश दग्गुबाती और राणा दग्गुबाती के साथ नजर आने वाली हैं।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -