कंगना रनौत बोलीं- हमारे वेदों से चुराई गई है एवेंजर्स के सुपरहीरो की कहानी

0
41

कंगना रनौत बॉलीवुड की वो अदाकारा हैं, जिनके पास विचारों और शब्दों की कोई कमी नहीं है। वह जल्द ही फिल्म ‘धाकड़’ में एक नए अवतार में नजर आएंगी। हाथ में गन, लाल बाल, स्लीक कॉस्ट्यूम पहने वह किसी सुपरहीरो से कम नहीं लग रही हैं. दमदार टीजर और जबरदस्त ट्रेलर इस बात का सबूत है कि कंगना डैशिंग एक्ट्रेस के तौर पर नजर आने वाली हैं. अपने बयानों को लेकर सुर्खियों में रहने वाली कंगना ने ‘महाभारत’ और ‘वेद’ (द एवेंजर्स और अन्य सुपरहीरो फिल्मों पर कंगना रनौत) से प्रेरित द एवेंजर्स और अन्य सुपरहीरो की कहानी बताई है।

कंगना रनौत की भगवान में काफी आस्था है। वह बहुत धार्मिक है। हाल ही में इस बात का खुलासा उनके को-स्टार अर्जुन रामपाल ने एक इंटरव्यू के दौरान किया। अब उन्होंने एवेंजर्स और दूसरे सुपरहीरोज की तुलना रामायण-महाभारत से की है।

‘हॉलीवुड हमारी पौराणिक कथाओं से बहुत प्रेरणा लेता है’
दरअसल, एक वेबसाइट से बातचीत के दौरान ‘पंगा क्वीन’ से पूछा गया कि क्या वह सुपरहीरो की भूमिका निभाने के लिए भारतीय पौराणिक कथाओं या हॉलीवुड शैली को चुनेंगी? इसके जवाब में उन्होंने कहा, ‘जाहिर है मैं सुपरहीरो के रोल के लिए अपने देश का रुख अपनाऊंगी. मुझे लगता है कि हॉलीवुड हमारी पौराणिक कथाओं और कहानियों से बहुत प्रेरणा लेता है। जब मैं उनके महानायकों को देखता हूं तो ऐसा लगता है कि वे हमारे वेदों से लिए गए हैं। उदाहरण देते हुए उन्होंने कहा कि ‘लौह पुरुष’ की तरह उनके कवच की तुलना ‘महाभारत’ के कर्ण के कवच से की जा सकती है। थोर और उनके हथौड़े की तुलना हनुमान जी और उनकी गदा से की जा सकती है।

‘एवेंजर्स’ हमारे ‘महाभारत’ से प्रेरित : कंगना
अपनी बात को आगे बढ़ाते हुए कंगना ने कहा कि मुझे लगता है कि ‘एवेंजर्स’ हमारी ‘महाभारत’ से प्रेरित है। लेकिन इसे दिखाने का तरीका थोड़ा अलग है. लेकिन मुझे ऐसा लगता है कि इन महानायकों की कहानियां हमारे वेदों से ली गई हैं और वे भी इस बात को मानते हैं।

प्रेरणा के लिए सिर्फ हॉलीवुड ही क्यों?
कंगना ने आगे कहा कि मैं भी कुछ ओरिजनल करना चाहूंगी। पंगा क्वीन ने जोर देकर कहा कि प्रेरणा के लिए मुझे हॉलीवुड तक ही सीमित क्यों रखा जाए।

इन दोनों फिल्मों के बीच है टक्कर
आपको बता दें कि कंगना रनौत की फिल्म ‘धाकड़’ 20 मई को सिनेमाघरों में रिलीज होगी. ‘धाकड़’ कार्तिक आर्यन की फिल्म ‘भूल भुलैया 2’ से क्लैश होने जा रही है. अब देखना होगा कि दोनों में से कौन सी फिल्म बॉक्स ऑफिस पर बाजी मार लेगी।