ऑस्ट्रेलिया के पूर्व क्रिकेटर साइमंड्स की कार हादसे में मौत

0
36





सिडनी । ऑस्ट्रेलिया के पूर्व क्रिकेटर एंड्रयू साइमंड्स की एक कार हादसे में मौत हो गयी है। प्राप्त जानकारी के अनसार यह हादसा शनिवार रात हुआ। पुलिस के अनुसार हादसे के बाद उन्हें नजदीकी अस्पताल पहुंचाया गया पर उन्हें बचाया नहीं जा सका। इस हादसे की खबर के बाद ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट में शोक की लहर है।

पुलिस के एक प्रवक्ता ने कहा, ‘शुरुआती जानकारी से पता चला कि रात 11 बजे के बाद एलिस रिवर ब्रिज के पास हर्वे रेंज रोड पर साइमंड्स कार से जा रहे थे तभी कार अनियंत्रित होने से दुर्घटनागस्त हो गयी। आपदा राहत दल ने साइमंड्स को बचाने का प्रयास किया पर उन्हें बचाया नहीं जा सका। फोरेंसिक क्रैश यूनिट इस हादसे के कारणों की जांच कर रही है।’

गौरतलब है कि ऑलराउंडर साइमंड्स साल 1998 से 2009 के बीच ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम के अहम सदस्य थे। इस क्रिकेटर ने अपने अंतरराष्ट्रीय करियर में 26 टेस्ट, 198 वनडे और 14 टी20 मुकाबले खेले थे। टेस्ट में उनके नाम 1462, वनडे में 5088 और टी20 में 337 रन दर्ज है। तीनों फार्मेट में उन्होंने 165 विकेट लिए हैं। उन्हें फील्ड पर अपने आक्रामक अंदाज और फील्डिंग के लिए जाना जाता था।

वह साल 2003 में एकदिवसीय विश्व कप, साल 2006 में आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी और 2007 में वनडे विश्वकप जीतने वाली टीम में शामिल सदस्य थे। साइमंड्स ने अपने पहले ही विश्वकप में पाकिस्तान के खिलाफ छठे नंबर पर उतरकर नाबाद 143 रनों की आक्रामक पारी  खेलकर अपनी टीम को जीत दिलायी थी। इसके बाद से ही वह टीम में एक शानदार ऑलराउंडर के तौर पर उभरे थे। साइमंड्स आईपीएल के शुरुआती संस्करण 2008 में डेक्कन चार्जर्स में शामिल थे। साइमंड्स ने 39 आईपीएल मैचों में 36 की औसत से 974 रन बनाए थे। इसमें एक शतक और पांच अर्धशतक जड़ा है के अलावा 20 विकेट भी लिए थे।

ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट को कुछ ही समय के अंदर यह दूसरा झटका लगा है। इससे पहले दिग्गज स्पिनर शेन वार्न की मालदीव के एक होटल में दिल का दौरा पड़ने से मौत हो गयी थी।







Previous articleकप्तानी छोड़ने के बाद भी आईपीएल में खामोश हैं कोहली का बल्ला
Next articleउत्तर कोरिया में बेकाबू हुआ कोरोना, 42 लोगों की मौत, 296180 लोगों में दिखे बुखार के लक्षण