एसआई भर्ती में दाखिल याचिका पर हाईकोर्ट ने यूपी सरकार..

0
23

Advertisement

प्रयागराज, अमृत विचार। उत्तर प्रदेश में एसआई भर्ती में हुई धांधली के खिलाफ दायर याचिका में यूपी सरकार से जवाब माँगा गया है। इलाहाबाद हाईकोर्ट की तरफ से यूपी सरकार के गृह विभाग के साथ ही डीजीपी और पुलिस भर्ती बोर्ड के चेयरमैन से भी जवाब तलब किया है। इसके अलावा ऑनलाइन परीक्षा कराने वाली संस्था नेशनल स्टॉक एक्सचेंड ऑफ इंडिया लिमिटेड के चेयरमैन और मैनेजिंग डायरेक्टर को भी नोटिस जारी किया गया है। बताते चलें की इस मामले में दर्जनों अभ्यर्थियों ने हाईकोर्ट में याचिका दाखिल की थी।

Advertisement

याचिका में एसआई परीक्षा रद्द करने और मेडिकल पर रोक लगाने की मांग की गई है। इसके अलावा दूसरी एजेंसी से भर्ती परीक्षा कराए जाने की मांग की गई है। ऐसे आरोप है कि एसआई भर्ती में परीक्षा एजेंसियों ने पैसे लेकर गड़बड़ी की थी, याचिका में कहा गया है कि नेशनल स्टॉक एक्सचेंज आफ इंडिया लिमिटेड मध्य प्रदेश, उत्तराखंड और जम्मू कश्मीर में ब्लैक लिस्टेड है।

Advertisement

याचिका पर सुनवाई जस्टिस सौरभ श्याम शमशेरी की सिंगल बेंच में हुई। बता दें कि पुलिस भर्ती बोर्ड ने 9534 पदों पर भर्ती निकाली थी। 15 जिलों के 98 परीक्षा केंद्रों पर 8,07,256 अभ्यर्थियों ने परीक्षा दी थी।

यह भी पढ़ें –जसपुर: गुलदार की आहट से ग्रामीणों में दहशत, एसडीएम से मिले आप कार्यकर्ता

Advertisement