Saturday, June 25, 2022
HomeEntertainmentएक अच्छा पिता बनने की सीख देते हैं ये फिल्मी पिता, अपने...

एक अच्छा पिता बनने की सीख देते हैं ये फिल्मी पिता, अपने बच्चों के लिए सब कुछ लगा दिया दांव पर

पिता का किसी भी बच्चे के जीवन में विशेष महत्व होता है। एक पिता ही होता है जो अपने बच्चे के लिए हर मुश्किल से लड़ जाता है। वहीं कुछ पिता तो अपने बच्चों के सुनहरे भविष्य के लिए भी सब कुछ दांव पर लगा देते हैं। फिल्मों में भी ऐसे कुछ पिताओं के किरदार का दिखाया गया है जिनसे एक अच्छा पिता बनने की सीख ली जा सकती है। आइए जानते हैं

दंगल

दंगल फिल्म भारतीय सिनेमा की बेहतरीन फिल्मों में शामिल है। इस फिल्म में आमिर खान ने एक पिता का किरदार अदा किया था जो अपने बच्चों के सुनहरे भविष्य के लिए सब कुछ दांव परे लगा देता है। इस फिल्म की कहानी फोगाट परिवार पर आधारित है। इस फिल्म में भी पिता के किरदार से अच्छा पिता बनने की सीख ली जा सकती है।

दिलवाले दुल्हनिया ले जाएंगे

इस फिल्म ने भी उस जमाने में कई रिकॉर्ड कायम किए थे जिन्हें आज भी तोड़ा नहीं जा सकता है। इस फिल्म में अनुपम खेर शाहरुख यानि राज के पिता के किरदार में नज़र आए थे। इस फिल्म में पिता और बेटे के रिश्ते को दोस्त जैसा दिखाया गया है जो आज के जमाने के अनुसार जरूरी भी है।

अंग्रेजी मीडियम

इस फिल्म को भी दर्शकों ने खूब पसंद किया था। ये फिल्म भी असलीयत को दिखाती है जिसमें इरफान खान ने एक बेटी केपिता का किरदार निभाया है। इसमें इरफान खान अपनी बेटी के हर सपने को पूरा करने का अथक प्रयास करते हैं जिसके कारण उन्हे कई मुश्किल भी उठानी पड़ती है। लेकिन उसकी बेटी को ये सब आखिर में समझ आता है।

थप्पड़

तापसी पन्नू स्टारर ये फिल्म भी चर्चित फिल्मों में से एक है। इस फिल्म में पिता का किरदार कुमुद मिश्रा ने निभाया है। वहीं इसमें एक खुले विचार वाले पिता को दिखाया गया है। आज के हिसाब से एक अच्छे पिता बनने के लिए ऐसी सोच होना भी बहुत जरूरी है।

पीकू

ये फिल्म भी बाप बेटी के रिश्ते पर ही बनी हुई है जिसे दर्शकों ने भी पसंद किया था। इस फिल्म में पिता को उदार मानसिकता का दिखाया गया है जो बच्चों के साथ बच्चों की तरह ही रहता है जो अच्छा पिता बनने के लिए काफी जरूरी भी होता है।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -