ऋषभ पन्त की जगह कार्तिक को मिली इरफ़ान पठान की टी20 वर्ल्ड कप XI में जगह, जाने और किसको मिला मौका

0
20

Irfan Pathan: इंडिया और साउथ अफ्रीका के बीच पांच मैचों की टी20 सीरीज का कल आखरी मैच खेला जाना था. 19 जून को सीरीज के फाइनल मैच के बारिश में धुल जाने की वजह से दोनों टीमों को सीरीज ड्रा से ही संतोष करना पड़ा. इस सीरीज में कई खिलाडी है जिन्होंने वर्ल्ड कप के लिए अपना ऑडिशन दिया है. अब टीम इंडिया के दिग्गज खिलाडी आलराउंडर इरफ़ान पठान (Irfan Pathan) ने टी20 वर्ल्ड कप के लिए अपनी पसंद की प्लेयिंग XI को चुना है जिसमें उन्होंने विकेटकीपिंग की जिम्मेदारी युवा पन्त की जगह कमबैक हीरो दिनेश कार्तिक को दी है.

रोहित राहुल पर ओपनिंग की जिम्मेदारी

ऋषभ पन्त की जगह कार्तिक को मिली इरफ़ान पठान की टी20 वर्ल्ड कप Xi में जगह, जाने और किसको मिला मौका

इरफ़ान पठान ने अपनी वर्ल्ड कप XI की टीम में सलामी बल्लेबाज़ी की ज़िम्मेदारी इंडियन टीम के मौजूद कप्तान रोहित शर्मा और केएल राहुल को दी है. उन्होंने बातचीत के दौरान कहा, “ऑस्ट्रेलिया में मैच जीतने के लिए पॉवर स्टार्ट की जरूरत है क्योकि बॉल स्विंग और सीम काफी करता है इसलिए हमें ऐसे खिलाडियों की जरूरत होगी जिनके पास अनुभव है.”

मिडिल आर्डर में विराट कोहली और सूर्यकुमार यादव

Irfan Pathan

नंबर तीन के लिए विराट कोहली के अलावा इसी और बल्लेबाज़ का नाम नहीं लिया जा सकता है. इरफ़ान (Irfan Pathan) के अनुसार कोहली अपने फॉर्म में जल्द वापसी कर सकते है और ऐसा हुआ तो उनसे बड़ा मैच विनर कोई और नहीं है. इसके अलावा आईपीएल में अच्छे प्रदर्शन के चलते सूर्यकुमार यादव को भी इस टीम का हिस्सा बनाया गया है. सूर्यकुमार भी लम्बे छक्के लगातार रन गति को तेज़ करने में माहिर है.

पन्त की जगह कार्तिक को मौका

ऋषभ पन्त की जगह कार्तिक को मिली इरफ़ान पठान की टी20 वर्ल्ड कप Xi में जगह, जाने और किसको मिला मौका

पूर्व ऑलराउंडर (Irfan Pathan) ने 2022 टी20 विश्व कप के लिए भारत की प्लेइंग इलेवन में ऋषभ पंत को जगह नहीं दी है. उन्होंने पन्त की जगह इंडियन टीम में साउथ अफ्रीका सीरीज में अपना कमबैक करने वाले दिनेश कार्तिक को जगह दी है. कार्तिक ने वापसी के बाद टी20 इंटरनेशनल में अपना पहला अर्धशतक जड़ा. इरफ़ान पठान के अनुसार पन्त अभी रन बनाने के लिए जूझ रहे है और कोई ख़ास कमाल नहीं दिखा रहे है.

इसके अलावा उन्होंने आल राउंडर के तौर पर टीम में हार्दिक पंड्या और रविन्द्र जडेजा को जगह दी है. हार्दिक की फॉर्म इस समय सबसे बेहतरीन चल रही है जबकि जडेजा के पास टी20 क्रिकेट का काफी अनुभव है जो वर्ल्ड कप के दौरान काफी ज्यादा काम आ सकता है.

Irfan Pathan की संभावित प्लेयिंग XI

केएल राहुल, रोहित शर्मा, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पांड्या, दिनेश कार्तिक, रविंद्र जडेजा, हर्षल पटेल, भुवनेश्वर कुमार, युजवेंद्र चहल, जसप्रीत बुमराह

और पढ़िए:

Nadeem Iqbal के ऊपर लगे यौन शोषण के आरोप, एक बार फिर शर्मसार हुआ पाकिस्तान क्रिकेट

आशीष नेहरा ने अपनी ही टीम के खिलाडी के खिलाफ दिया ये बयान, बोले वर्ल्डकप प्लान में नहीं है शामिल

Team India के वो तीन खिलाडी जिन्हें सिर्फ एक टेस्ट मैच में मिली टीम की कमान, एक ने वेस्टइंडीज़ के खिलाफ जीता था मैच