उप मुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक ने किया एसएन मेडिकल कॉलेज औचक निरीक्षण…

0
51

आगरा। उत्तर प्रदेश के उप मुख्यमंत्री बृजेश पाठक ने शनिवार को आगरा स्थित एसएन मेडिकल कॉलेज में अचानक पहुंच कर औचक निरीक्षण किया, जिससे कॉलेज प्रशासन में हड़कंप मच गया। प्राप्त जानकारी के मुताबिक चिकित्सा मंत्री पाठक सबसे पहले मेडिकल कॉलेज के आपातकालीन वार्ड में पहुंचे। इस दौरान इमरजेंसी के बाहर बैठे कई मरीजों से उन्होंने इलाज के बारे में जानकारी ली।

Advertisement

गौरतलब है कि पाठक मथुरा में आयोजित एक दीक्षांत समारोह में शिरकत करने आये थे। वापसी में उन्हें आगरा एयरपोर्ट से जाना था। एयरपोर्ट जाने से पहले वह एसएन मेडिकल कॉलेज की इमरजेंसी में पहुंच गए और बाहर बरामदे में बैठे हुए मरीजों से बातचीत शुरू कर दी। डिप्टी सीएम को एक बुजुर्ग ने बताया कि वह दवाई लेने आए हैं।

पाठक ने पूछा कि सुबह कितने बजे यहां पर आए थे, तो बुजुर्ग ने कहा कि वह 11 बजे यहां पर आए थे, लेकिन उन्हें अभी तक दवाई नहीं मिली है। मौके पर एसएन मेडिकल कॉलेज के प्राचार्य भी पहुंच गए। डिप्टी सीएम ने प्राचार्य को इशारा किया और बुजुर्ग की परेशानी जानने को कहा। बुजुर्ग ने बताया कि उनका मरीज अंदर भर्ती है, लेकिन अभी तक उसको दवा नहीं मिली है। जिस पर प्रिंसिपल ने डिप्टी सीएम से कहाकि मरीज का इलाज चल रहा होगा, इसलिए उसे दवा नहीं दी गई।

बरामदे में ही बैठे एक अन्य युवक से पाठक ने पूछा कि आप यहां पर क्यों आए हैं तो उसने बताया कि उसे डिस्चार्ज कर दिया गया है उसका इलाज चल रहा है। डिप्टी सीएम ने पूछा कि क्या वह इलाज से संतुष्ट है। युवक ने कहा, “नहीं, मैं संतुष्ट नहीं हूं। अभी मेरे पैरों में सूजन है लेकिन फिर भी मुझसे कह दिया गया कि आप घर चले जाइए और घर से ही अपनी दवाई लेना।”

उन्होंने संबंधित डॉक्टर को बुलाया और डॉक्टर से पूछा कि मरीज को परेशानी दूर होने से पहले ही क्यों डिस्चार्ज कर दिया गया। इस पर डॉक्टर कोई भी जवाब नहीं दे पाए। पाठक ने निर्देश दिए कि मरीज को जल्द भर्ती किया जाए और उसका पूर्ण इलाज किया जाए।

उप मुख्यमंत्री ने बरामदे में खड़ी कई महिलाओं और पुरुषों से भी पूछा तो उन्होंने बताया कि उनके मरीज अंदर भर्ती हैं, जिन्हें देखने वह यहां पर आए हैं। इसके बाद डिप्टी सीएम एसएन मेडिकल कॉलेज की इमरजेंसी के अंदर चले गए। औचक निरीक्षण के दौरान उन्होंने मेडिकल कॉलेज प्रशासन को मरीजों को किसी प्रकार की परेशानी न हो, इस दिशा में आवश्यक दिशानिर्देश दिये।

यह भी पढ़ें:-लखनऊ: नमाजियों ने अदा की ईद की नमाज, उप मुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक और अखिलेश यादव ने दी बधाई