“उन्हें तेज़ गेंदबाज़ी से हो रही है परेशानी”, श्रेयस अय्यर के लिए इरफ़ान पठान ने कही ये बड़ी बात

0
17

Shreyas Iyer: इस साल के अंत तक टी20 क्रिकेट की सबसे बड़ी प्रतियोगिता यानि की वर्ल्ड कप का आयोजन होना है. इस टूर्नामेंट से पहले सभी टीमों की ही तरह इंडियन टीम भी इसकी तैयारी के लिए अपने सभी खिलाडियों को तैयार कर रही है. और इसी के चलते साउथ अफ्रीका के खिलाफ सीरीज में युवाओं को मौका दिया गया लेकिन इस दौरान एक खिलाडी अपना प्रभाव छोड़ने में असफल रहा है जिनका नाम है श्रेयस अय्यर.

श्रेयस (Shreyas Iyer) पिछली चार पारियों रन बनाने को लेकर काफी जूझते नज़र आ रहे है. सीरीज में उनके बल्ले से अभी तक 4 मैचो में सिर्फ 94 रन ही बने है. ऐसे में पूर्व भारतीय आल राउंडर इरफ़ान पठान ने अय्यर की कमजोरी पर पबात करते हुए कहा की वो संघर्ष कर रहे है.

तेज गेंदबाजी से हो रही मुश्किल

&Quot;उन्हें तेज़ गेंदबाज़ी से हो रही है परेशानी&Quot;, श्रेयस अय्यर के लिए इरफ़ान पठान ने कही ये बड़ी बात

इरफ़ान पठान ने अय्यर (Shreyas Iyer) के गिरते स्ट्राइक रेट पर बात करते हुए कहा,“हां, जाहिर है, उन्होंने न केवल इस सीरीज में बल्कि कुछ मैचों में (उससे पहले) गति के खिलाफ संघर्ष किया है. आईपीएल में भी हमने देखा है कि जब 140 से अधिक की गेंदबाजी करने वाले तेज गेंदबाजों की बात आती है तो उन्होंने (Shreyas Iyer) थोड़ा संघर्ष किया है. उनका स्ट्राइक रेट भी कम हो गया है.

उन्होंने आगे कहा,“वह स्पिनरों के खिलाफ खेलना पसंद करते हैं और अगर आप 140 किलोमीटर प्रति घंटे से कम की गेंदबाजी कर रहे हैं तो वह काफी सहज हैं. लेकिन उन्हें अपने खेल के जिस क्षेत्र में सुधार करने की जरूरत है, वह है तेज गेंदबाजों का सामना करना, खासकर जब गेंद उनके कंधों के करीब आती है.”

Shreyas Iyer है एक बड़े खिलाडी – इरफ़ान पठान

&Quot;उन्हें तेज़ गेंदबाज़ी से हो रही है परेशानी&Quot;, श्रेयस अय्यर के लिए इरफ़ान पठान ने कही ये बड़ी बात

तेज गेंदबाजों के खिलाफ परेशानी के बावजूद इरफ़ान पठान ने उनकी तारीफ भी की और उन्हें एक शानदार बल्लेबाज बताया. पठान के मुताबिक दाएं हाथ के बल्लेबाज ने हालिया समय में मौकों को अच्छे से भुनाया है। उन्होंने कहा,

“जहां तक उनके प्रथम श्रेणी क्रिकेट का सवाल है, उनका औसत 50 से अधिक है. Shreyas Iyer एक शानदार बल्लेबाज हैं और उन्होंने वास्तव में अच्छा प्रदर्शन किया है. उन्हें नंबर 3 पर बल्लेबाजी करने का जितना मौका मिला है, उन्होंने अपनी भूमिका निभाई है. उनके नंबर बहुत अच्छे हैं, खासकर पिछले कुछ महीनों में, भारत के लिए भी.”

वर्ल्ड कप के लिए करना होगा ये काम

Shreyas Iyer

जैसा की पहले से ही पता है की इस साल टी20 वर्ल्ड कप का आयोजन ऑस्ट्रेलिया में किया जाना है और ऑस्ट्रेलियाई पिच तेज़ गति के लिए जानी जाती है वो अगर ऐसे में बल्लेबाज़ को गति से हो रही परेशानी को दूर करना होगा वरना वर्ल्ड कप में जगह पक्की करना काफी मुश्किल भरा साबित होगा. श्रेयस अय्यर को भी जदल ही अपने तेज़ गति की इस मुश्किल से पार पाना होगा वरना इंडियन टीम में नंबर तीन और चार की लड़ाई में वो किसी और बल्लेबाज़ से अपना स्थान हार जायेंगे.

और पढ़िए:

मोहम्मद रिजवान ने टी20 ब्लास्ट में की तूफानी बल्लेबाजी, 12 गेंदों में बनाये 50

करियर के पहले ही अर्धशतक के साथ दिनेश कार्तिक ने तोडा धोनी का ये बड़ा रिकॉर्ड

ऋषभ पन्त के फ्लॉप प्रदर्शन पर भड़के सुनील गावस्कर, बोले “ऐसे आउट होना अच्छे संकेत नहीं है”