इस भारतीय क्रिकेटर से शादी करना चाहती थी सिमी सिमी गेरवाल… लेकिन नहीं बनी बात

0
16

अभिनेत्री सिमी गरेवाल की चर्चा उनकी फिल्मों से ज्यादा लोकप्रिय टॉक शो ‘रोंडेवु विद सिमी ग्रेवाल’ की वजह से थी। 19 अक्टूबर 1947 को जन्मीं सिमी के बारे में कहा जाता है कि उन्हें बचपन से ही फिल्मों में काम करने का शौक रहा है। हालांकि, एक्ट्रेस के परिवार वाले चाहते थे कि वह फिल्मों में काम करने से पहले अपनी पढ़ाई पूरी कर लें। यही कारण था कि सिमी और उसकी बहन को पढ़ने के लिए इंग्लैंड भेज दिया गया था। आपको बता दें कि सिमी ने पढ़ाई पूरी करते ही एक्टिंग पर फोकस करना शुरू कर दिया था। सिमी की पहली फिल्म साल 1962 में अभिनेता फिरोज खान के साथ आई थी। इस अंग्रेजी फिल्म का नाम था ‘टार्ज़न गोज टू इंडिया’।

हालांकि, सिमी को फिल्मों में असली पहचान साल 1965 में रिलीज हुई फिल्म ‘तीन देवियां’ से मिली। फिल्म में सिमी के साथ देव आनंद लीड रोल में थे। पर्सनल लाइफ की बात करें तो सिमी और क्रिकेटर मंसूर अली खान पटौदी की नजदीकियों की चर्चा कभी इंडस्ट्री में जोर-शोर से होती थी। बात शादी तक पहुंची लेकिन बात आगे नहीं बढ़ पाई और इससे पहले उनका ब्रेकअप हो गया।

मंसूर अली खान पटौदी से अलग होने के बाद सिमी ने कोलकाता के बिजनेसमैन रवि मोहन से शादी कर ली। हालांकि ये शादी भी ज्यादा दिन नहीं चल पाई और जल्द ही दोनों अलग हो गए।

एक बार एक इंटरव्यू में सीमा ने बताया था कि उन्हें इस बात का मलाल है कि वह कभी मां नहीं बन पाईं। आपको बता दें कि सिमी ग्रेवाल राज कपूर और पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी पर डॉक्यूमेंट्री भी बना चुकी हैं।