इस खूबसूरत एक्ट्रेस के प्यार में पागल हो गए थे गोविंदा, सुनीता से भी तोड़ दी थी सगाई

0
16

80 और 90 के दशक के बेहतरीन डांसर्स और एक्टर्स में से एक गोविंदा को बॉलीवुड का नंबर वन एक्टर कहा जाता है. दूल्हे राजा, अंखियों से गोली मारे, हसीना मान जाएगी, जोड़ी नंबर 1, कुली नंबर 1 और आंटी नंबर 1 जैसी सभी हिट फिल्में देने वाले गोविंदा किसी समय दर्शकों के पसंदीदा हुआ करते थे। उनकी सफलता के दौरान गोविंदा का नाम उस समय की कई प्रमुख महिलाओं के साथ भी जुड़ा। उनकी सफलता के दौरान गोविंदा का नाम उस समय की कई प्रमुख महिलाओं के साथ भी जुड़ा। गोविंदा को अभिनेत्री नीलम से प्यार हो गया। एक एंटरटेनमेंट पोर्टल में छपे एक आर्टिकल के मुताबिक गोविंदा नीलम से शादी करना चाहते थे और उन्होंने सुनीता से सगाई भी तोड़ ली थी।

बॉलीवुड में गोविंदा की पहली जोड़ी एक्ट्रेस नीलम कोठारी के साथ बनी थी। उन्होंने साथ में खुदगर्ज, लव 86, हत्या, इल्जाम जैसी कई हिट फिल्मों में काम किया। परदे पर नीलम और गोविंदा के रोमांस को दर्शकों ने खूब पसंद किया था. गोविंदा नीलम कोठारी के प्यार में पागल हो गए थे। ‘स्टारडस्ट मैगजीन’ को दिए इंटरव्यू में गोविंदा ने बताया था, ‘मुझे याद है कि मैं उनसे पहली बार प्रणलाल मेहता के ऑफिस में मिला था। उसने सफेद शॉर्ट्स पहन रखे थे। उसके लंबे बाल किसी फरिश्ते जैसे लग रहे थे। उसने बहुत अच्छी तरह से ‘हैलो’ कहा, और मैं उसे जवाब देने से डर रहा था, क्योंकि मेरी अंग्रेजी शर्मनाक थी।

अभिनेता ने आगे कहा, “मुझे विश्वास नहीं हो रहा था कि इतनी कम उम्र की लड़की इतना नाम, पैसा और शोहरत कमाने के बाद इतनी जमीन से जुड़ी हो सकती है। मैं अपने दोस्तों और परिवार में उनकी तारीफ करने से खुद को रोक नहीं पाया। मैं भी सुनीता से कहता था कि खुद को बदलो और नीलम जैसा बनो। इससे सुनीता चिढ़ जाती थी।

गोविंदा आगे कहते हैं, “जब मैं व्यस्त होने लगा तो मेरी सुनीता के साथ मेरे रिश्ते में बदलाव आया। वह असुरक्षित और ईर्ष्यालु महसूस करने लगी थी। और मैं उनकी मदद नहीं कर सका। वह मुझे इतना ताना मारती थी और मेरा दिमाग खराब हो जाता था। लड़ाई में एक दिन सुनीता ने नीलम के बारे में कुछ कहा था और मेरा दिमाग खराब हो गया और मैंने सुनीता के साथ सब कुछ खत्म कर दिया। मैंने उसके साथ अपनी सगाई तोड़ दी। और अगर सुनीता ने मुझे 5 दिन बाद फोन करके समझाया नहीं होता तो मैं नीलम से शादी कर लेता।

गोविंदा ने यह भी कहा कि, ”मैं उनसे शादी करना चाहता था। और मुझे नहीं लगता कि इसमें कुछ गलत है। मुझे लगता है कि प्यार और नफरत दो भावनाएं हैं जिन पर व्यक्ति का कोई नियंत्रण नहीं है। अगर आप किसी से प्यार करते हैं और बदले में वे आपसे प्यार करते हैं, तो आप इसके बारे में कुछ नहीं कर सकते।

गोविंदा एक अभिनेता होने के साथ-साथ एक राजनेता भी रह चुके हैं। वह कांग्रेस पार्टी में शामिल हुए थे, लेकिन साल 2008 में अपने अभिनय करियर के चलते उन्होंने राजनीति को अलविदा कह दिया। वहीं उनकी पत्नी सुनीता गृहिणी हैं। गोविंदा की कुल संपत्ति 20 मिलियन डॉलर है, जो 146 करोड़ रुपये के करीब है।