इस्लामिया इंटर कॉलेज के मैदान में मंच पर पहुंचे मौलाना तौकीर रजा

0
13

बरेली, अमृत विचार। बरेली में आईएमसी प्रमुख मौलाना तौकीर रजा के ऐलान पर प्रदर्शन हो रहा है। बीजेपी की पूर्व प्रवक्ता नूपुर शर्मा की गिरफ्तारी को लेकर इस्लामिया मैदान में धरना प्रदर्शन किया जा रहा है। शहर में मौलाना तौकीर रज़ा खान के प्रदर्शन को लेकर पुलिस प्रशासन पूरी तरह से मुस्तैद है। इस दौरान शहर के संवेदनशील इलाकों में पुलिस की चप्पे-चप्पे पर पैनी नजर बनी हुई है। दरअसल एक टीवी डिबेट के दौरान बीजेपी की प्रवक्ता रहीं नूपुर शर्मा ने पैगंबर-ए-इस्लाम पर विवादित टिप्पणी की थी, जिसके बाद से मुस्लिम समाज में नूपुर शर्मा की टिप्पणी को लेकर विरोध देखने को मिल रहा है। इसको लेकर देश से विदेश तक नूपुर शर्मा को गिरफ्तार कर जेल भेजने की मांग की जा रही है। वहीं इस बीच बीजेपी ने नूपुर शर्मा को पार्टी के प्रवक्ता पद से निलंबित कर दिया है। इसके बावजदू उनके खिलाफ प्रदर्शन लगातार जारी हैं।

Advertisement

LIVE UPDATE- 
  • आईएमसी प्रमुख मौलाना तौकीर रजा मंच पर पहुंच चुके हैं।
  • इस्लामिया इंटर कॉलेज के मैदान में लोगों की भीड़ जुटने लगी है। लोगों का इस्लामिया कॉलेज के मैदान में पहुंचने का सिलसिला जारी है। मंच पर आईएमसी के तमाम पदाधिकारी मौजूद हैं।

प्रदर्शन को लेकर पुलिस प्रशासन अलर्ट, सड़कों पर पसरा सन्नाटा, कई बाजार बंद
इत्तेहाद ए मिल्लत कौंसिल के राष्टीय अध्यक्ष मौलाना तौकीर रजा का आज बरेली में प्रदर्शन है। नूपुर शर्मा की गिरफ्तारी को लेकर इस्लामियां इंटर कॉलेज में दोपहर 2 बजे से प्रदर्शन किया जाएगा। प्रदर्शन को लेकर पुलिस प्रशासन पूरी तरह से मुस्तैद है। संवेदनशील इलाकों के साथ ही पुलिस शहर के चप्पे-चप्पे पर तैनात है। हालाकि शहर के बाजार बंद करने का आह्वान नहीं किया गया है। लेकिन तब भी शहर के कई हिस्सों में बाजार पूरी तरह से बंद है। वहीं जिन इलाकों में बाजार खुले है। वहां सन्नाटा पसरा पड़ा।

पांच एडिशनल एसपी, 10 सीओ संभालेंगे कमान
रविवार को होने वाले प्रदर्शन के दौरान पांच एडिशनल एएसपी, 10 सीओ, 50 इंस्पेक्टर, 300 सब-इंस्पेक्टर, लगभग 1500 कांस्टेबल ड्यूटी पर तैनात रहेंगे। इसके साथ ही सात कंपनी पीएसी, दो कंपनी आरएएफ फोर्स इस्लामिया मैदान में लगाई गई है। इस्लामिया इंटर कालेज के मैदान के सभी रास्तों पर पुलिस तैनात कर दी गई है। प्रदर्शन 2 बजे से लेकर शाम 5 बजे तक चलेगा। इस दौरान आसपास के रास्तों को बंद कर दिया जाएगा। बिहारीपुर चौकी के आसपास पुलिस की लोगों पर निगरानी रहेगी।

पांच ड्रोन कैमरों से की जा रही निगरानी
पुलिस विभाग ने शहर पर निगरानी रखने के लिए पांच ड्रोन कैमरों को लगाया गया है। इस्लामिया मैदान में दो ड्रोन कैमरे जब तक प्रदर्शन चलेगा आसमान से निगरानी करेंगे। तीन ड्रोन कैमरों को अतिसंवेदनशील इलाकों में निगरानी रखने के लिए लगाया गया है। एक ड्रोन कैमरा दो से चार किलोमीटर तक के क्षेत्र की निगरानी करेगा। लगभग 400 मीटर ऊंचाई से निगरानी की जाएगी।