इराक: हवाई हमले में आईएस के चार आतंकवादी ढेर

0
18



बगदाद: पश्चिमी इराक के अनबर प्रांत में हुए एक हवाई हमले में आतंकवादी संगठन इस्लामिक स्टेट (आईएस) के चार आतंकवादी मार गिराए गए हैं, जिनमें से एक समूह का नेता भी है। इराकी सेना ने यह जानकारी दी।
खुफिया सूचनाओं पर त्वरित कार्रवाई करते हुए इराकी सुरक्षा बलों ने राजधानी बगदाद से लगभग 390 किमी पश्चिम में रुतबा शहर के पास अनबर नामक एक रेगिस्तानी इलाके में अबू मंसूर के उपनाम से एक आईएस नेता और तीन अन्य आतंकवादियों को ले जा रहे एक ट्रक पर हमला किया। इराकी संयुक्त अभियान कमान के मीडिया कार्यालय ने एक बयान में यह बात कही।
बयान के मुताबिक, इसके बाद सेना की एक टीम ने जब इस जगह की तलाशी ली, तो उन्हें चार शव, जलने से नष्ट हुआ एक ट्रक, दो विस्फोटक बेल्ट, दो राइफल और एक पिस्तौल मिला।
देश के गृह मंत्रालय की खुफिया विभाग द्वारा जारी एक अलग बयान में कहा गया, अबू मंसूर अल-रुतबा क्षेत्र में बगदाद-अम्मन अंतरराष्ट्रीय सड़क पर नागरिकों को अकसर निशाना बनाने वाले लोगों में से एक था। वह इराक और सीरिया में आईएस के कई अहम पदों पर रहा है।
उल्लेखनीय है कि इराकी सुरक्षा बल पिछले कुछ महीनों से आईएस आतंकवादियों की तेज हुई गतिविधियों पर नकेल कसने के लिए संघर्षरत हैं।
साल 2017 में आईएस की हार के बाद से इराक में सुरक्षा की स्थिति काफी सुधरी है। हालांकि, यहां के कुछ प्रमुख शहरों, रेगिस्तानी व दूर-दराज के इलाकों में इनकी उपस्थिति अभी भी बनी हुई है। ये अकसर सुरक्षा बलों और आम नागरिकों को अपना निशाना बनाते रहे हैं।

Looks like you have blocked notifications!