इंडिया और साउथ अफ्रीका सीरीज का निर्णायक मैच हो सकता है रद्द, जाने ऐसे में कौन बनेगा ट्रॉफी का मालिक

0
19

IND vs SA: इंडिया और साउथ अफ्रीका की पांच मैचों की सीरीज में आज देर शाम निर्णायक मुकाबला खेले जाना है. दोनों ही टीम दो दो मैच में जीत के साथ सीरीज में बराबरी पर खड़ी है और आज शाम खेले जाने वाले मैच में जीत के इरादे से मैदान में उतरेगी. दोनों ही टीम सीरीज में जीतना तो चाहेगी लेकिन आज के मैच पर मौसम का खतरा भी बना हुआ है और हो सकता है मैच बारिश की वजह से रद्द हो जाये.

बारिश की है पूरी उम्मीद

Ind Vs Sa

सीरीज (IND vs SA) के आखिरी और निर्णायक मैच में बारिश सारा मजा खराब कर सकती है. मौसम विभाग की माने तो कर्नाटक राजधानी बेंगलुरु में आज झमाझम बारिश की संभावना है. हम बता दे बैंगलोर में पिछले कुछ दिनों से लगातार बारिश हो रही है., बारिश की वजह से रणजी ट्राफी के मैच भी प्रभावित हुए है. अगर मौसम विभाग की माने तो दोपहर में बारिश की सम्भावना के साथ साथ देर शाम भी बारिश मैच में दखल दे सकती है. ऐसे में मैदान के भीगने और मैच के रद्द होने की भी पूरी संभावना है.

बारिश से धुला मैच तो कौन बनेगा विजेता

इंडिया और साउथ अफ्रीका के बीच सीरीज का निर्णायक मैच हो सकता है रद्द, जाने ऐसे में कौन बनेगा ट्रॉफी का मालिक

अगर सीरीज (IND vs SA) का यह निर्णायक मैच पूरा नहीं हो पता है तो हम बता दें की इसके लिए कोई रिजर्व-डे नहीं रखा गया है. वैसे तो अगर बारिश रुक रुक कर होती है या मैच शुरू होने के आस पास तक रुक जाती है तो मैच छोटा हो सकता है लेकिन अगर बारिश की जवह से मैच पूरा ही नहीं हो पाता है तो दोनों ही टीम का संयुक्त रूप से विजेता घोषित कर ट्रॉफी शेयर करनी पड़ सकती है.

हम बता दे दोनों टीमों के बीच अब तक 19 टी20 मुकाबले (IND vs SA) खेले गए हैं, जिसमें से 11 में टीम इंडिया को जीत मिली है. वहीं, साउथ अफ्रीका 8 मैच जीतने में सफल रही है. और साथ ही छोटा मैदान होने की वजह से जमकर छक्के-चौके भी लगते हैं. पिच बल्लेबाजी के अनुकूल है और यहां हाई स्कोरिंग मुकाबला देखने को मिल सकता है.

IND vs SA में दोनों टीमों की संभावित प्लेयिंग XI

इंडिया और साउथ अफ्रीका के बीच सीरीज का निर्णायक मैच हो सकता है रद्द, जाने ऐसे में कौन बनेगा ट्रॉफी का मालिक

भारत:रुतुराज गायकवाड, ईशान किशन, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत (कप्तान, विकेटकीपर), दिनेश कार्तिक, हार्दिक पंड्या, अक्षर पटेल, भुवनेश्वर कुमार, हर्षल पटेल, युजवेंद्र चहल, अवेश खान

साउथ अफ्रीका: रिज़ा हेंड्रिक्स, क्विंटन डीकॉक, ड्वेन प्रिटोरियस, रासी वान डर डुसेन, डेविड मिलर, हेनरिक्स क्लासेन, लुंगी एनगिडी, कागिसो रबाडा, केशव महाराज (कप्तान), तबरेज शम्सी, एनरिच नॉर्त्जे

और पढ़िए:

“मुझे लगता है कि पंत ओवरवेट हैं”, दानिश कनेरिया ने साधा Rishabh Pant की फिटनेस पर निशाना

वर्ल्ड रिकॉर्ड से सिर्फ एक कदम दूर है भुवनेश्वर कुमार, एक विकेट के साथ बनेंगें ऐसा करने वाले पहले गेंदबाज़

मोहम्मद रिजवान ने टी20 ब्लास्ट में की तूफानी बल्लेबाजी, 12 गेंदों में बनाये 50 रन