HomeSportsइंडियन टीम के लिए लिमिटेड ओवर सीरीज शुरू होने से पहले आई...

इंडियन टीम के लिए लिमिटेड ओवर सीरीज शुरू होने से पहले आई एक बड़ी खुशखबरी, इस खिलाडी के सीरीज से बाहर होते ही कोहली भी हुए खुश

Adil Rashid: इंडियन टीम का इंग्लैंड दौरा शुरू हो चूका है. टीम को 1 जुलाई से पिछले साल का स्थगित किया गया पांचवा टेस्ट मैच खेलना है. इसके बाद टीम इंडिया तीन वनडे और तीन टी20 की सीरीज भी 7 जुलाई से शुरू होकर 17 जुलाई तक चलेगी. लिमिटेड ओवर की सीरीज शुरू होने से पहले इंडियन टीम के लिए एक बड़ी खुशखबरी आई है. जी हाँ, सीरीज शुरू होने से पहले इंग्लैंड की टीम को एक बड़ा झटका लगा है और इंग्लैंड टीम का एक बड़ा नाम लिमिटेड ओवर की पूरी सीरीज से बाहर हो चूका है.

वाइट बॉल सीरीज से हुआ ये खिलाडी बाहर

Adil Rashid

इंग्लैंड सीरीज से ठीक पहले टीम इंडिया के लिए एक बड़ी खबर सामने आई है जो विराट कोहली के लिए भी बहुत अच्छी खबर कही जा सकती है. दरअसल इंग्लैंड के स्टार खिलाडी स्पिनर आदिल रशीद (Adil Rashid) ने वनडे और टी20 सीरीज से अपना नाम वापस ले लिया है. रशीद ने इस साल हज पर जाने के लिए इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ECB) से अनुमति मांगी थी और उन्होंने उनकी छुट्टी स्वीकार कर ली. साथ ही रशीद (Adil Rashid) को उनके डोमेस्टिक क्लब यॉर्कशायर ने भी उन्हें जाने की इजाजत दे दी है.

आदिल रशीद (Adil Rashid) के लिमिटेड ओवर सीरीज में शामिल ना होने पर सबसे ज्यादा ख़ुशी विराट कोहली को मिलेगा. हम बता दें आदिल रशीद ने 8 पारियों में कोहली को तीन बार आउट किया है जबकि टी20 में भी उन्हें कोहली का विकेट दो बार अपने नाम किया है.

जुलाई में होगी Adil Rashid की वापसी

इंडियन टीम के लिए लिमिटेड ओवर सीरीज शुरू होने से पहले आई एक बड़ी खुशखबरी, इस खिलाडी के सीरीज से बाहर होते ही कोहली भी हुए खुश

आदिल रशीद (Adil Rashid) ने शनिवार के लिए हज जाने की बात कही है. उम्मीद है की वो जुलाई महीने के मध्य तक वापस इंग्लैंड लौट सकते है. इस सफ़र की वजह से वो इंग्लैंड के साथ इंडिया के खिलाफ लिमिटेड ओवर सीरीज में शामिल नहीं हो पाएंगे. अभी के लिए यही उम्मीद जताई जा रही है की इंग्लैंड जुलाई महीने में साउथ अफ्रीका के खिलाफ वाइट बॉल क्रिकेट खेलेंगे तो उसी सीरीज में उनकी वापसी संभव होनी है.

आदिल रशीद (Adil Rashid) ने बातचीत के दौरान कहा,“मैंने ईसीबी और यॉर्कशायर से बात की, उन्होंने मेरा साथ दिया. उन्होंने कहा कि में जा सकता हूं और जब चाहूं वापस आ सकता हूं. मैं और मेरी पत्नी कुछ हफ्तों के लिए बाहर जाएंगे. हर धर्म में अलग चीजें होती हैं इस्लाम में यह सबसे बड़ी बात है. इंडिया के खिलाफ सीरीज है यह मेरे दिमाग में नहीं आया मैंने सोचा कि मुझे जाना है बस.”

इंग्लैंड के खिलाफ इंडिया का शेड्यूल

इंडियन टीम के लिए लिमिटेड ओवर सीरीज शुरू होने से पहले आई एक बड़ी खुशखबरी, इस खिलाडी के सीरीज से बाहर होते ही कोहली भी हुए खुश

बता दें इंग्लैंड के टूर पर इंडियन टीम अपना पहला वार्म अप मैच खेलना शुरू कर चुकी है. इसके बाद टीम को 1 जुलाई से टीम टेस्ट मैच खेलेंगी. इस दौरे का पूरा शेड्यूल:

  • 24-27 जून वॉर्म-अप मैच बनाम लिस्सेस्टरशायर
  • 1- 5 जुलाई पांचवां टेस्ट मैच, एजबेस्टन
  • 1 जुलाई टी20 वॉर्म-अप बनाम डर्बीशायर
    3 जुलाई टी20 वॉर्म-अप बनाम नॉर्थम्पटनशायर
  • 7 जुलाई पहला टी20, द एजेस बाउल
    9 जुलाई दूसरा टी20, एजबेस्टन
    10 जुलाई तीसरा टी20, ट्रेंट ब्रिज
  • 12 जुलाई पहला वनडे, द ओवल
    14 जुलाई दूसरा वनडे, लॉर्ड्स
    17 जुलाई तीसरा वनडे, ओल्ड ट्रैफर्ड

और पढ़िए:

टीम इंडिया की वर्ल्ड कप जीत में अहम किरदार निभाएगा ये बल्लेबाज़, सुनील गावस्कर ने किया ये बड़ा दावा

टी20 वर्ल्ड कप में ये चार खिलाडी ले सकते है टीम में ऋषभ पन्त की जगह, एक 37 साल का कमबैक हीरो भी शामिल

थाला धोनी के साथ नज़र आयेंगे थालापति विजय, जल्द करेंगे नयी मूवी की घोषणा

RELATED ARTICLES
- Advertisment -