इंग्लैंड दौरे पर फिर से हुआ कोरोना का हमला, टीम इंडिया के कप्तान हुए करना पॉजिटिव

Rohit Sharma: टीम इंडिया इस समय अपने इंग्लैंड दौरे पर गयी हुई है. पिछले इंग्लैंड दौरे के बचे हुए एक टेस्ट को टीम 1 जुलाई से खेलेगी और अभी इसी दौरे की तैयारी के लिए टीम वार्मअप मैच खेल रही है. इसी बीच हमने देखा था की लीसेस्टरशायर के खिलाफ रोहित शर्मा पहले दिन बल्लेबाजी करने उतरे थे पर दूसरी पारी में वो बल्लेबाज़ी के लिए नहीं आये. ऐसे में रोहित के बल्लेबाज़ी के लिए मैदान पर ना आने को लेकर कई सवाल उठ रहे थे. लेकिन कई अटकलों और अफवाहों के बाद आज भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड यानी बीसीसीआई ने साफ़ कर दिया है की रोहित शर्मा (Rohit Sharma) वार्मअप मैच का हिस्सा क्यों नहीं बन पा रहे है.

Rohit Sharma भी हुए कोरोना पॉजिटिव

Rohit Sharma

इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट मैच शुरू होने से पहले ही टीम के कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) के कोरोना पॉजिटिव होने की खबर से टीम इंडिया को बड़ा झटका लगा है. भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने यह खबर अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट से शेयर की है.

बीसीसीआई ने ट्विटर पर लिखा था, “कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने शनिवार को किए गए रैपिड एंटीजन टेस्ट (RAT) में कोविड-19 के लिए सकारात्मक परीक्षण किया है. वह फिलहाल टीम होटल में आइसोलेशन में हैं. बीसीसीआई की मेडिकल टीम उनकी देखभाल कर रही है.”

अभी भी रोहित के टेस्ट मैच में हिस्सा लेने की उम्मीद है क्योकि अगर उनकी कोविड रिपोर्ट निगेटिव आ जाती है तब. पर रोहित का आरटीपीसीआर टेस्ट भी किया गया है जिसकी रिपोर्ट कुछ घंटों में आ जाएगी और यह यह पॉजिटिव आती है तो फिर उनका खेलना मुमकिन नहीं हो पायेगा.

कोहली को मिल सकती है कप्तानी

इंग्लैंड दौरे पर फिर से हुआ कोरोना का हमला, टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा हुए करना पॉजिटिव

अगर रोहित शर्मा इंग्लैंड टेस्ट से बाहर होते है तो टीम को एक नए कप्तान की जरूरत होगी. ऐसे में उम्मीद है की विराट कोहली मैदान पर हमको बार फिर अपने कप्तान के अवतार में दिखाई दे. हम बता दें की 5वें टेस्ट के लिए किसी उपकप्तान का नाम नहीं दिया गया है. अगर कोहली कप्तानी नहीं सँभालते है तो उम्मीद की जा रही है की ऋषभ पंत भी कप्तानी का एक विकल्प हो सकते है. उन्होंने हाल ही में साउथ अफ्रीका के खिलाफ टीम इंडिया की कप्तानी संभाली थी.

5वां टेस्ट है निर्णायक मुकाबला

इंग्लैंड दौरे पर फिर से हुआ कोरोना का हमला, टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा हुए करना पॉजिटिव

भारत को इंग्लैंड के बीच यह पांचवा टेस्ट मैच काफी अहम् है. सीरीज के पिछले चार टेस्ट मैचों में से टीम इंडिया 2 में जीत के साथ सीरीज में आगे चल रही है. अगर यह टेस्ट मैच इंडिया जीत जाती है या टेस्ट ड्रा करवा लेती है तो वो सीरीज पर भी कब्ज़ा कर लेगी. लेकिन अगर इंग्लैंड टेस्ट मैच में जेट दर्ज करती है तो सीरीज ड्रा हो जाएगी. भारत ने इंग्लैंड के खिलाफ उसकी जमीं पर पिछले साल 4 टेस्ट मैच खेले थे. जहां रोहित ने बेहतरीन बल्लेबाजी की थी. रोहित ने उन चार टेस्ट मैचों 52.27 की औसत से 368 रन बनाए थे.

और पढ़िए:

जॉनी बेयरस्टो और जेमी ओवरटन ने इंग्लैंड के लिए तोडा 62 साल पुराना रिकॉर्ड, 200 रन से ज्यादा की पार्टनरशिप से टीम को संभाला

टी20 वर्ल्ड कप की टीम ने जडेजा के लिए जगह बनाना होगा बहुत मुश्किल, संजय मांजरेकर ने दिया ये बड़ा बयान

VIDEO: मैदान पर एक-दूसरे के विरोधी बने जडेजा-पंत, फिर भी नहीं भूले याराना