Monday, August 8, 2022
HomeSportsइंग्लैंड के खिलाफ इन तीन खिलाडियों की हुई अनदेखी, एक खिलाडी को...

इंग्लैंड के खिलाफ इन तीन खिलाडियों की हुई अनदेखी, एक खिलाडी को इंग्लैंड बुलाकर भी नहीं दिया मौका

भारतीय क्रिकेट टीम (Team india) इस समय इंग्लैंड के खिलाफ पिछले साल स्थगित हुआ पांचवें टेस्ट खेल रही है. इस मैच में इंडियन टीम की शुरुआत काफी खराब रही. मैच में खराब बल्लेबाजी से पहले ही रोहित शर्मा के कोरोना पॉजिटिव होने से टीम को बड़ा झटका लगा था. रोहित शर्मा की ना मौजूदगी में जसप्रीत बुमराह को टीम की कप्तानी सौंपी गयी. मैच में टॉस के बाद जब बुमराह ने प्लेयिंग XI को शेयर किया तो उसमें कई चौकानें वाले फैसले थे. बुमराह ने तीन खिलाडियों को प्लेयिंग XI में जगह ना देकर उनके साथ नाइंसाफी की है.

Team india के कैप्टन बुमराह ने टेस्ट टीम में जगह ना देकर की नाइंसाफी

1. मयंक अग्रवाल

Team India

रोहित शर्मा के कोरोना संक्रमित होने के बाद मयंक अग्रवाल को काफी कम समय में इंग्लैंड बुलाया गया था. मयंक अग्रवाल को टीम के लिए सलामी बल्लेबाज़ के तौर पर सबसे अच्छा विकल्प बताया जा रहा था लेकिन जसप्रीत ने ने उन्हें टीम इंडिया (Team india) की प्लेयिंग XI में ही शामिल नहीं किया था. मयंक के पास टेस्ट खेलने का अच्छा अनुभव है. उन्होंने इंडिया के लिए 21 मैच खेले है. 21 मैचों की 36 पारियों में उन्होंने 41.33 की एवरेज से 1,488 रन बनाये है. छोटे से टेस्ट करियर में मयंक ने 6 अर्धशतक और 4 शतकों के साथ 2 दोहरे शतक भी लगाये है.

2. केएस भरत

इंग्लैंड के खिलाफ इन तीन खिलाडियों की हुई अनदेखी, एक खिलाडी को इंग्लैंड बुलाकर भी नहीं दिया मौका

इंडिया (Team india) के लिए प्रैक्टिस मैच में पहली पारी में केएस भारत को मिडिल आर्डर में बल्लेबाज़ी के लिए भेजा गया. उन्होंने पारी में सबसे ज्यादा 70 रन बनाये. इसके बाद सूरी पारी में रोहित शर्मा की अनुपस्थिति में केएस भरत ने सलामी बल्लेबाज़ की भूमिका निभाते हुए 43 रन की एक अच्छी पारी खेली. इसके साथ ही वो विकेटकीपिंग करने में भी सक्षम है. केएस भरत को श्रेयस अय्यर की जगह टीम में एक मौका दिया जा सकता था लेकिन कप्तान बुमराह ने उन्हें प्लेयिंग XI में कोई मौका नहीं दिया.

3. उमेश यादव

इंग्लैंड के खिलाफ इन तीन खिलाडियों की हुई अनदेखी, एक खिलाडी को इंग्लैंड बुलाकर भी नहीं दिया मौका

इंग्लैंड की पिच हमेशा से ही तेज़ गेंदबाजों के लिए मददगार साबित होती है. ऐसे में टीम में तेज़ ग्नेद्बाज़ी के लिए तीसरे गेंदबाज के तौर पर मोहम्मद सिराज को शामिल किये गये है. लेकिन टीम में उमेश यादव के तौर पर अनुभवी तेज़ गेंदबाज़ उपलब्ध थे जो सटीक लाइन और लेंथ के लिए फेमस है. उमेश यादव ने अभी तक इंडियन टीम (Team india) के लिए 58 टेस्ट मैच खेल है जिसमें उन्होंने 158 विकेट अपने नाम किये है. ऐसे में उमेश यादव बेहतर विकल्प साबित हो थे लेकिन बुमराह ने उन्हें प्लेयिंग XI में शामिल नहीं किया गया है.

और पढ़िए:

इंडिया के खिलाफ सीमित ओवर सीरीज के लिए इंग्लैंड टीम का हुआ ऐलान, नए कप्तान को मिली टीम की कमान

इंग्लैंड के खिलाफ पहले टेस्ट में पंत ने तूफानी पारी से तोडा 17 साल पुराना महेंद्र सिंह धोनी का ये रिकॉर्ड

इंग्लैंड के खिलाफ पहले टेस्ट मैच फ्लॉप हुआ ये धाकड़ खिलाडी, टेस्ट टीम से हो सकती है छुट्टी

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments

");pageTracker._trackPageview();