आयरलैंड के खिलाफ गोल्डन डक पर आउट होने वाले सूर्यकुमार ने बनाया ये रिकॉर्ड, कोहली और रोहित के साथ किया नाम दर्ज

Suryakumar Yadav: इंडियन क्रिकेट टीम में चोट के बाद वापसी कर रहे सूर्यकुमार यादव को आयरलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए चुना गया था. पहले टी20 मैच में उन्हें प्लेयिंग XI में मौका भी दिया था. बीती रात सूर्यकुमार इंडियन टीम के लिए नंबर तीन पर बल्लेबाज़ी करने उतरे. पर वो पहली ही गेंद पर ही वो अपना विकेट गवां बैठे. आते ही पहले गेंद पर एलबीडबल्यू आउट होने के बाजवूद वो एक विराट कोहली और रोहित शर्मा के क्लब में शामिल हो गये है जिसके बारे में वो खुद भी बात नहीं करते है.

Suryakumar Yadav के नाम दर्ज हुआ अनचाहा रिकॉर्ड

Suryakumar Yadav

आयरलैंड के खिलाफ पहले मैच में टीम इंडिया को शानदार जीत मिली. हम बता दें अभी तक टीम इंडिया और आयरलैंड तीन बार एक दूसरे से मुकाबला कर चुकी है. तीनों ही मैच में टीम इंडिया को जीत मिली. साल 2018 में जब मुकाबले खेले गये थे तो पहले मैच में विराट कोहली और दूसरे मैच में रोहित शर्मा पहली ही गेंद पर आउट हो गये थे. अब साल 2022 में एक बार फिर से आयरलैंड के खिलाफ सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) भी जीरो पर पहले ही गेंद पर आउट होकर कोहली रोहित के क्लब में शामिल हो गये है.

टैक्टर ने संभाली आयरिश पारी

आयरलैंड के खिलाफ गोल्डन डक पर आउट होने वाले सूर्यकुमार ने बनाया ये रिकॉर्ड, कोहली और रोहित के साथ किया नाम दर्ज

मुकाबले की बात करे तो आयरलैंड और भारत के बीच पहला टी20 डबलिन में खेला गया था. बारिश की वजह से मैच शुरू होने में काफी देर हुई. इसी देर के चलते मैच ओवर में कटौती देखने को मिली. मैच को सिर्फ 12 ओवर का कर दिया गया था. कप्तान पंड्या ने टॉस जीत कर पहले गेंदबाजी का फैसला किया. आयरलैंड की टीम की शुरुआत काफी खराब रही. टॉप तीन बल्लेबाजों के सस्ते में आउट हो जाने के बाद आयरिश टीम हैरी टैक्टर के बूते 108 रन बनाने में कामयाब हुई थी, हैरी ने इस दौरान 33 गेंदों में 68 रनों की तूफ़ानी पारी खेली थी.

7 विकेट से मिली शानदार जीत

आयरलैंड के खिलाफ गोल्डन डक पर आउट होने वाले सूर्यकुमार ने बनाया ये रिकॉर्ड, कोहली और रोहित के साथ किया नाम दर्ज

लक्ष्य का पीछा करने उती टीम इंडिया की शुरुआत अच्छी रही. टीम के सलामी बल्लेबाज़ दीपक हूडा और ईशान किशन ने शुरुआत में तेज़ बल्लेबाज़ी करते हुए टीम को अच्छी शुरुआत दी. ईशान किशन के 26 रन पर आउट होने के बाद सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) क्रीज़ पर आए और पहली ही गेंद पर आउट होकर चले गये. इसके बाद दीपक हुड्डा और हार्दिक पांड्या ने मिलकर 64 रनों की साझेदारी की, जिसके चलते भारत पहले टी20 मैच को 7 विकेटों से जीतने में कामयाब हो पाया.

और पढ़िए:

संन्यास लेने के बावजूद अभी भी इंटरनेशनल क्रिकेट में रखते है वापसी का दमखम, लिस्ट में एक भारतीय दिग्गज

इंग्लैंड टेस्ट से पहले टीम इंडिया के वो तीन खिलाडी जो प्लेयिंग XI में रोहित शर्मा की जगह शामिल किये जा सकते है

आयरलैंड दौरे पर मिली जगह लेकिन इन पांच खिलाडियों का वर्ल्ड कप टीम में चुने जाना मुश्किल