आमिर खान की ये 10 फिल्में हो चुकी हैं फ्लॉप, कई फिल्मों को 50 लाख की कमाई से ही होना पड़ा संतुष्ट

आमिर खान को बॉलीवुड का मिस्टर परफेक्शनिस्ट कहा जाता है। अब तक आमिर कई फिल्मों में काम कर चुके हैं और उनकी कई फिल्में रिकॉर्ड तोड़ कमाई भी कर चुकी हैं। लेकिन ऐसा नहीं है कि आमिर ने कभी फ्लॉप फिल्में नहीं दी है। जानकारी के अनुसार आमिर पहले भी करीब 10 फ्लॉप फिल्में दे चुके हैं। आइए जानते हैं

धोबी घाट

ये फिल्म 2011 में रिलीज़ हुई थी जिसे आमिर की एक्स पत्नी किरण राव ने डायरेक्ट किया था। लेकिन ये फिल्म 13.77 करोड़ की ही कमाई कर पाई और फ्लॉप हो गई।

1947 अर्थ

आमिर खान की ये फिल्म भी डिजास्टर साबित हो चुकी है। आमिर खान इस फिल्म में लीड नार आए थे लेकिन फिल्म सिर्फ साढ़े तीन करोड़ ही कमा पाई और फ्लॉप लिस्ट में शामिल हो गई।

मेला

2000 में इस फिल्म को रिलीज़ किया गया था। फिल्म में आमिर के साथ ट्विंकल खन्ना भी नज़र आई। लेकिन ये भी सिर्फ 15 करोड़ की ही कमाई कर पाई थी और फ्लॉप हो गई।

आतंक ही आतंक

ये फिल्म 1995 में रिलीज़ की गई थी। आमिर खान के साथ फिल्म में रजनीकांत और जुही भी नज़र आई लेकिन ये फिल्म भी कमाल नहीं दिखा पाई और सिर्फ 2.50 करोड़ का बिज़नस कर पाई।

बाज़ी 1995

में ही आमिर की इस फिल्म को रिलीज़ किया गया था जिसमें परेश रावल भी नज़र आए थे। ये फिल्म दर्शकों को बिल्कुल पसंद नहीं आई और ईसीए फिल्म भी सिर्फ 5.2 करोड़ कमा पाई।

दौलत की जंग

इस फिल्म को 1992 में रिलीज़ किया गया था जिसमें आमिर खान के साथ कई बड़े स्टार्स नज़र आए थे लेकिन फिल्म फ्लॉप हुई और इस फिल्म की सिर्फ 2.3 करोड़ की कमाई हो पाई।

परंपरा

आमिर की इस फिल्म को 1993 में रिलीज़ किया गया था। इसमें आमिर के साथ सैफ भी नज़र आए थे लेकिन ये फिल्म भी सिर्फ 1.50 करोड़ की ही कमाई कर पाई थी।

अफसाना प्यार का

आमिर की ये फिल्म 1991 में सिनेमाघरों में रिलीज़ की गई थी लेकिन ये फिल्म भी सिर्फ 2.1 करोड़ की कमाई कर पाई।

जवानी जिंदाबाद

1990 में इस फिल्म को रिलीज़ किया गया था और ये फिल्म भी सिर्फ 1.3 करोड़ कमा पाई और फ्लॉप हो गई।

राख़ 1989

में आई अमीर की ये फिल्म भी फ्लॉप हो गई थी और ये फिल्म सिर्फ 50 लाख की ही कमाई कर पाई थी।