HomeEntertainmentआखिर क्या है नो क्लॉथ हॉलीडे, रिसॉर्ट्स और क्रूज भी बिना कपड़ों...

आखिर क्या है नो क्लॉथ हॉलीडे, रिसॉर्ट्स और क्रूज भी बिना कपड़ों वाले क्षेत्र, पागल हुए हनीमून कपल


आखिर क्या है नो क्लॉथ हॉलीडे, रिसॉर्ट्स और क्रूज भी बिना कपड़ों वाले क्षेत्र, पागल हुए हनीमून कपल

No Clothes Holidays: बिना कपड़ों के छुट्टियां बिताने के लिए बीच पर जाना इन दिनों में फेमस होता जा रहा है। लोग आजकल हनीमून, बाइक की सवारी और यहां तक कि बिना कपड़ों के त्योहारों को सेलिब्रेट करना पसंद कर रहे हैं और इसे नाम दिया गया है नो क्लॉथ हॉलिडे (No Clothes Holidays)।

कपड़ों के बिना छुट्टियों की लोकप्रियता बढ़ती जा रही है। कपल्स अब ऐसे फेस्टिवल और जगहों पर जाना पसंद करने लगे हैं, जहां उन्हें कपड़े ही न पहनने पड़ें। खासकर ब्रिटेन में नो क्लोथ पर्यटन उद्योग (No Clothes Holidays) बढ़ता जा रहा है। यहां ब्रिटेन के और विदेशी नागरिक दोनों बढ़ी संख्या में आते हैं।

वहीं स्पेन में भी वेरा प्लाया नैचुरिस्ट ज़ोन सहित बहुत सारे रेत के समुद्र तटों पर प्रकृतिवादी अपने सारे कपड़े उतार सकते हैं। ऐसा करने की छूट यहां साल में 365 दिन है। कई ऐसी वेबसाइट्स भी हैं जो इस विशेष वैकेशन यानी की नो क्लॉथ फेस्टिवल (no clothes festival) पर लोगों को भेजती हैं। इसे “एडल्ट्स छुट्टियां जहां आप चाहें तो बिना कपड़ों के जा सकते हैं” के रूप मे वर्णित किया जाते हैं। यहां सभी रिसॉर्ट्स और क्रूज में कपड़ों बिना वाले क्षेत्र में किए गए शामिल हैं।तो चलिए जानते हैं ऐसी ही कुछ अनोखी यात्रा और ओप्शन के बारे में।

हनीमून का एक्सपीरियंस
पूरी तरह से बिना कपड़ों के रहना ही पसंद करने वाले एक कपल ने अपने रोमांटिक हनीमून के लिए सबसे बड़े “न्यूडिस्ट शहर” जान का फैसला किया। न्यूडिस्ट शहर Cap D’Adge भूमध्यसागरीय तट पर समुद्र के किनारे फ्रांसीसी शहर है जहाँ लोगों को अपना जीवन पूरी तरह से नग्न रहने की परमिशन है।

द सन की रिपोर्ट के मुताबिक आर्थर ओ उर्सो और लुआना काज़की नामक एक कपल ने ने अपने हनीमून के लिए कैप डी’एगडे को नंबर वन डेस्टिनेशन के रूप में सेलेक्ट किया। उन्होंने कहा: “कपल्स को अपनी शादी की शुरुआत में ही नए अनुभवों की तलाश करनी चाहिए और इसे फ्रीज नहीं होने देना चाहिए। “एक्सपीरियंस, फन के अलावा रोमांच और नई चीजों के साथ शादी का नया चैप्टर दोबारा से हर कपल को जरूर शुरू करना चाहिए। लेकिन एक बात का ध्यान रहे कि अगर आप यहां सार्वजनिक जगहों पर कुछ रॉन्ग या फिर बेहूदा हरकत करते पकड़े जाते हैं तो आप पर करीब 15 लाख रुपये तक का जुर्माना भी हो सकता है।

इंग्लैंड और वेल्स में भी सार्वजनिक रूप से नग्न होना अपराध नहीं माना जाता है, लेकिन यह उस समय अपराध होता है जब ऐसा उत्पीड़न, अलार्म या संकट पैदा करने के इरादे से ऐसा किया जाएं।


RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments