अश्लील वीडियो बनाकर ब्लेकमेल करने तीन गिरफ्तार

भोपाल। लड़कियों के नाम से सोशल मीडिया पर फर्जी आइडी बनाकर लड़कों को अपने जाल में फंसाने वाले एक गिरोह का भांडाफोड़ हुआ है। यह गिरोह लड़की के नाम पर आईडी बनाता था और फिर दोस्ती करता था। दोस्ती में यह लोग अपने शिकार को फंसाकर उसकी नग्न तस्वीर या अश्लील वीडियो बना लेते थे और फिर उसे ब्लेकमेल करते थे। इस गिरोह ने कितने लोगों को शिकार बनाया है इसकी जांच की जा रही है। हो सकता है कि इसमें ऐसे बहुत से लोग हो जो उनका शिकार बने लेकिन बदनामी के डर से इनके खिलाफ रिपोर्ट नहीं लिखवायी हो।

मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल की साइबर क्राइम पुलिस ने अश्लील वीडियो बनाकर उसे सोशल मीडिया में वारयल करने की धमकी देकर पैसे वसूलने वाले गिरोह के तीन सदस्यों को गिरफ्तार कर लिया है। यह सभी हरियाणा के रहने वाले हैं।

साइबर क्राइम पुलिस सूत्रों के अनुसार जय प्रकाश को उनके मोबाइल पर वीडियो कॉल कर अश्लील विडियो रिकार्ड कर उसे धमकी देकर पैसे मांगे गए। इसके बाद जय प्रकाश से विभिन्न किस्तों में 6 लाख 82 हजार रुपए फर्जी खातों में डलवा लिए है। मामले की शिकायत के बाद साइबर क्राइम ने इसकी जांच की और राजस्थान और हरियाणा से मो़ आदिल, अजरूद्दीन और तामिल खान को गिरफ्तार कर लिया। तीन आरोपी हरियाणा के निवासी बताए गए हैं।