अर्श से फर्श पर पहुंच गए ये 5 बॉलीवुड सितारे, एक तो मांग रही सड़को पर भीख

0
41

बॉलीवुड की फिल्म इंडस्ट्री एक ऐसी जगह है जहां कोई भी अपनी मेहनत के दम पर अपनी किस्मत का सितारा चमका सकता है। इस फिल्म इंडस्ट्री ने रातों-रात अनगिनत यूथ स्टार बना दिया है और उन्हें ऐसा वैभव और शोहरत दी है जिसकी उन्होंने कभी कल्पना भी नहीं की होगी। बॉलीवुड फिल्म इंडस्ट्री में स्टार बनने से ज्यादा मुश्किल है बॉलीवुड का चमकता सितारा बने रहना।

अमिताभ बच्चन और शाहरुख खान ऐसे सितारों के नाम हैं जो न सिर्फ रातों-रात बॉलीवुड के बड़े स्टार बन गए बल्कि अपने करियर में लंबे समय तक अपना स्टारडम बनाए रखा। बॉलीवुड में अपने स्टारडम को बनाए रखना बहुत मुश्किल है, कभी-कभी एक करियर में कई उतार-चढ़ाव का सामना करना पड़ता है।

जिसके लिए लगातार मेहनत करनी पड़ती है, लेकिन कुछ अभिनेता और अभिनेत्रियां ऐसे भी होते हैं जो रातों-रात स्टार बन जाते हैं लेकिन अपनी जीवनशैली के कारण अपना स्टारडम खो देते हैं और उसी मुकाम पर पहुंच जाते हैं जहां से उन्होंने अपने करियर की शुरुआत की थी।

इसी क्रम में आज हम अपने इस लेख में बॉलीवुड के उन पांच सितारों का जिक्र करेंगे जिन्होंने बॉलीवुड में अपना नाम तो कमाया लेकिन इसे लंबे समय तक कायम नहीं रख सके:

5. परवीन बाबी

परवीन बाबी को 90 के दशक की बेहतरीन अभिनेत्रियों में से एक माना जाता है, जिन्होंने अपने अभिनय से अपने प्रशंसकों के मन में काफी जगह बनाई थी लेकिन किन्हीं कारणों से वह बॉलीवुड इंडस्ट्री से दूर हो गईं और एक फ्लैट में अकेली रहती थीं। शुरू किया गया।

आपको जानकर हैरानी होगी कि 2005 में जब उनका शव उनके फ्लैट से निकाला गया तो 2 दिन तक कोई उनका अंतिम संस्कार करने के लिए आगे नहीं आया, तब महेश भट्ट ने जिम्मेदारी ली और परवीन बॉबी का अंतिम संस्कार किया।

4. मीना कुमारी

मीना कुमारी को उनकी दमदार एक्टिंग के लिए आज भी याद किया जाता है. बॉलीवुड के उस दौर में हर फिल्ममेकर और डायरेक्टर की लिस्ट में मीना कुमारी का नाम सबसे ऊपर था.
लेकिन अपने प्रेमी से शादी करने के बाद उनका बॉलीवुड करियर पूरी तरह से बर्बाद हो गया। कभी बॉलीवुड की क्वीन मानी जाने वाली उन्हें एक ऐसा पति मिला जो पूरी तरह से शराबी था और जिसने उसकी जिंदगी बर्बाद कर दी।

3. मिताली शर्मा

मिताली शर्मा भोजपुरी फिल्म इंडस्ट्री की जानी-मानी अभिनेत्री रही हैं। मिताली ने भोजपुरी फिल्म इंडस्ट्री में कई आइटम सॉन्ग और हिट फिल्में दी हैं। लेकिन मिताली शर्मा का मुंबई आने का फैसला उनके लिए दुर्भाग्यपूर्ण साबित हुआ।

मिताली शर्मा को कई बार मुंबई में भीख मांगते देखा गया। पहचाने जाने पर मिताली शर्मा ने लोगों से भिड़ने से बचने के लिए पुलिस का सहारा लिया। जानकारों का मानना ​​है कि मिताली शर्मा ने फिल्मों में काम न मिलने से डिप्रेशन के चलते ऐसा फैसला लिया।
2. भारत भूषण

भारत भूषण जी को बॉलीवुड फिल्म उद्योग में फिल्मों में उनकी गंभीर भूमिकाओं के लिए जाना जाता है। भारत भूषण जी ने बतौर अभिनेता कई फिल्में की हैं।

लेकिन मीरा कुमारी के साथ उनके अफेयर की खबरों का उनके अभिनय करियर पर काफी असर पड़ा और भारत भूषण को बॉलीवुड इंडस्ट्री से ऑफर मिलना लगभग बंद हो गया।

1. गीतांजलि नागपाली

गीतांजलि नागपाल को कभी बॉलीवुड इंडस्ट्री में सबसे अच्छी फैशन डिजाइनिंग मॉडल माना जाता था। गीतांजलि नागपाल का नाम हर फैशन डिजाइनर की लिस्ट में सबसे ऊपर था।
गीतांजलि नागपाल ने अपने शुरुआती मॉडलिंग करियर में कई बड़े चरणों में रैंप वॉक किया और खूब नाम कमाया। लेकिन नशे की लत ने उनके मॉडलिंग करियर को पूरी तरह से बर्बाद कर दिया और उन्हें अपनी आजीविका कमाने के लिए नौकरानी बनना पड़ा।