अमेरिकी यूनिवर्सिटी के प्रोफेसर का बनाया फर्जी ई-मेल, मुकदमा दर्ज

0
17

अमृत विचार, लखनऊ। हुसैनगंज कोतवाली में अमेरिकी यूनिवर्सिटी के एक प्रोफेसर ने साइबर अपराधी के खिलाफ आईटी एक्ट का मुकदमा दर्ज करवाया है। प्रोफेसर का कहना है कि किसी ने उनका फर्जी ई-मेल अकाउट बनाया लिया है। जिसके बाद उनके बैंक खाते को हैक करने की कोशिश की है। मामले को संज्ञान में लेते हुए पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

Advertisement

क्या है पूरा मामला

हुसैनगंज थानाक्षेत्र के मुरलीनगर कैंट रोड निवासीअभिजीत मजूमदार अमेरिका की पार्क यूनिवर्सिटी में असिस्टेंट प्रोफेसर हैं। उन्होंने बताया कि वह अप्रवासीय भारतीय है। उनका आरोप है कि किसी शख्स ने उनके नाम से एक फर्जी ई-मेल बनाई है।

इसके बाद आरोपी ने पार्क यूनिवर्सिटी में उनके नाम से कई बार सूचना भेजी। जिसमें आरोपी ने उसके बैंक खाते को बदलने की कोशिश, जिस बैंक खाते में उनकी सैलरी आती है। उन्होंने बताया यूनिवर्सिटी के प्रबन्ध कार्यालय से उन्हें इस बात की जानकारी हुई, जिसे सुनकर उनके होश उड़ गए।

इसके बाद पीड़ित ने हुसैनगंज कोतवाली में शिकायत देते हुए मामला दर्ज कराया। इस सम्बन्ध में हुसैनगंज थाना प्रभारी ने बताया कि तहरीर के आधार पर पुलिस ने आईटीएक्ट की धारा में मुकदमा दर्ज किया है। वहीं साइबर सेल यूनिट इस मामले की जांच कर रही है।

यह भी पढ़े:- कानपुर कमिश्नरेट पुलिस का ट्विटर अकाउंट हैक कर बदला नाम