Tuesday, June 28, 2022
HomeWorldअमेरिका में आसमान से बरस रही आग! भीषण गर्मी की चपेट में...

अमेरिका में आसमान से बरस रही आग! भीषण गर्मी की चपेट में आए ढाई करोड़ निवासी

वाशिंगटन। अमेरिका के उत्तरी मैदानों से लेकर दक्षिणपूर्व तक एक दर्जन से अधिक राज्यों में रह रहे ढाई करोड़ निवासी शनिवार से भीषण गर्मी की चेतावनी के साये में जी रहे हैं। सीएनएन के अनुसार, इन क्षेत्रों में अधिकतम तापमान 90 डिग्री पहुंच जायेगा और इस गर्मी का तापमान बढ़कर तीन अंकों को छू सकता है।

Advertisement

गर्मी की यह लहर पिछले हफ्ते एक और रिकॉर्ड तोड़ गर्मी की लहर के बाद आई है, जिसने इस क्षेत्र के इलाकों को बुरी तरह प्रभावित किया है। यह अनुमान लगाया गया है कि नेब्रास्का के लिंकन से लेकर नॉर्थ डकोटा के फ़ार्गो तक के क्षेत्रों में सप्ताह के अन्त तक तापमान तीन अंकों तक पहुंच जाएगा। इस बीच उत्तरी मैदानी इलाकों में लू सामान्य से 20 से 25 डिग्री अधिक रहेगी।

सीएनएन ने बताया कि लू का केन्द्र वर्तमान में उत्तरी मैदानों पर स्थित है और यह पूर्व की ओर मध्य पश्चिम और दक्षिण की ओर बढ़ेगा जो एक और रिकॉर्ड तोड़ सप्ताह स्थापित करेगा। इस गर्मी के राहत मिलने के आसार आगामी कुछ हफ्तों तक नही है। सेंट लुइस में मंगलवार तक उच्चतम तापमान 100 डिग्री और शिकागो का अधिकतम तापमान 95 डिग्री तक पहुंच जाएगा। जबकि उत्तरी कैरोलिना के रैले में बुधवार तक 100 डिग्री तापमान रहने का अनुमान है।

ये भी पढ़ें:- पाकिस्तान के वरिष्ठ मंत्री का दावा, विपक्षी नेतृत्व को अयोग्य घोषित कराकर 15 वर्ष तक राज करना चाहते थे इमरान

RELATED ARTICLES
- Advertisment -