अमेरिका की राजधानी वाशिंगटन में गोलीबारी, एक बच्चे की मौत, कई लोग घायल

0
18

वाशिंगटन। अमेरिका में गोलीबारी की घटनाएं बढ़ती जा रही हैं। राजधानी वाशिंगटन डी.सी. में हुई गोलीबारी में एक बच्चे की मौत हो गई है और एक पुलिस अधिकारी समेत कई अन्य घायल हो गए हैं। गोलीबारी की घटना रविवार को स्थानीय समयानुसार शाम करीब छह बजे मोएचेला संस्कृति कार्यक्रम के सिलसिले में एक ‘अनपरमिटेड इवेंट’ में हुई।

Advertisement

डीसी विभाग ने ट्विटर पर कहा,“मेट्रोपॉलिटन पुलिस विभाग (एमपीडी) 14वीं और यू स्ट्रीट, एनडब्ल्यू के क्षेत्र में एक गोलीबारी की घटना पर जवाबी कार्रवाई कर रहा है। इस घटना में एक एमपीडी अधिकारी सहित कई लोगों को गोली मार दी गई है।” फॉक्स न्यूज ने एमपीडी के एक प्रवक्ता के हवाले से कहा कि मोचेला के एक कार्यक्रम में चार लोगों को गोली मार दी गई, जिसमें एक पुलिस अधिकारी भी शामिल है।

एमपीडी प्रमुख रॉबर्ट जे. कोंटी III ने कहा कि घटना में एक 15 वर्षीय बच्चे की मौत हो गई। उन्होंने कहा,“हमें यह सुनिश्चित करने की ज़रूरत है कि लोगों को उनके कार्यों के लिए जवाबदेह ठहराया जाता है। जब आपके पास घने इलाके में बड़ी सभा होती है, तो इसे एक खतरनाक घटना बनाने के लिए केवल एक व्यक्ति को बन्दूक के साथ हमला करना होता है।”

उन्होंने कहा कि पुलिस अधिकारियों द्वारा कई अवैध आग्नेयास्त्रों को बरामद किया गया है और कम से कम एक बन्दूक के पास एक विस्तारित मैग्जिन थी। अधिकारी पर इस्तेमाल किया गया आग्नेयाश्त्र हालांकि, बरामद नहीं हुआ है। वाशिंगटन डीसी मेजर म्यूरियल बोसेर ने कहा, “हमारे पास एक बच्चा है जो एक ऐसी घटना में मारा गया था जिसकी उचित योजना नहीं थी।” उन्होंने कहा,“यहां तक ​​​​कि पुलिस द्वारा साइट पर भीड़ का प्रबंधन करने के साथ, किसी ने बंदूक का इस्तेमाल किया और अब एक बच्चा मर गया है। हमें यहां कुछ जवाबदेही तय करने की जरूरत है।

अमेरिका में फिलीपीन के सरकारी अटॉर्नी की गोली मारकर हत्या
फिलीपीन के एक सरकारी अटॉर्नी की उसकी फिलाडेल्फिया यात्रा के दौरान गोली मारकर हत्या कर दी गई। अधिकारियों ने यह जानकारी दी। अधिकारियों ने बताया कि जॉन अल्बर्ट लायलो अपनी मां के साथ फिलाडेल्फिया अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे की ओर जा रहे थे। इसी दौरान शनिवार तड़के करीब चार बजकर 10 मिनट पर पेन्सिलवेनिया विश्वविद्यालय के पास एक लाल बत्ती पर उनकी ‘उबर’ (निजी कैब) रुकी। तभी पीछे से एक काली गाड़ी उनके पास आकर रुक गई और उसमें से उनकी कार पर कई गोलियां चलाईं गई। पुलिस ने प्रेस विज्ञप्ति में बताया कि लायलो के सिर में गोली लगी और उन्हें अस्पताल ले जाया गया, जहां चिकित्सकों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। पुलिस ने बताया कि मामले में अभी तक किसी को गिरफ्तार नहीं किया गया है। हमला के कारण का भी अभी तक पता नहीं चल पाया है।

ये भी पढ़ें : Save Soil: अमेरिका में मिट्टी बचाओ वॉकेथॉन में शामिल हुए विभिन्न क्षेत्रों से जुड़े लोग