Tuesday, June 28, 2022
HomeWorldअफगानिस्तान में भूकंप से 920 लोगों की मौत....

अफगानिस्तान में भूकंप से 920 लोगों की मौत….

नई दिल्ली | Earthquake In Afghanistan : अफगानिस्तान में आए भूकंप के झटकों ने पूरी दुनिया को हिला कर रख दिया है. पूर्वी पक्तिका प्रांत में आए शक्तिशाली भूकंप में काफी संख्या में लोगों के मारे जाने पर बुधवार को भारत की ओर से शोक प्रकट किया गया. इसके साथ ही जरूरत की इस घड़ी में अफगानिस्तान के लोगों को सहायता एवं समर्थन देने की प्रतिबद्धता व्यक्त की. विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता अरिंदम बागची ने ट्वीट किया कि भारत, अफगानिस्तान में आए भयावह भूकंप के पीड़ितों एवं उनके परिवारों तथा इससे प्रभावित होने वाले सभी लोगों के प्रति शोक एवं सहानुभूति प्रकट करता है.

920 लोगों की मौत और 600 घायल

Earthquake In Afghanistan : विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता ने कहा कि हम अफगानिस्तान के लोगों की पीड़ा को साझा करते हैं और इस जरूरत की घड़ी में उन्हें सहायता एवं समर्थन देने की प्रतिबद्धता व्यक्त करते हैं. उन्होंने कहा कि इस तरह की प्राकृतिक आपदाओं के लिए लोग शोक के अलावा ज्यादा कुछ नहीं कर सकते हैं क्यों कि उनके हाथ में ज्यादा कुछ नहीं होता है. बता दें कि अफगानिस्तान के पूर्वी पक्तिका प्रांत में आए शक्तिशाली भूकंप से कम से कम 920 लोगों की मौत हो गई और 600 अन्य घायल हुए. अफगानिस्तान के आपात सेना के अधिकारी ने यह जानकारी दी.

इसे भी पढें- नियॉन कलर शॉर्ट ड्रेस में Nia Sharma ने फैंस के दिलो पर छुर्रिया चलाई

अफगानिस्तान के लिए दोहरी चुनौती…

Earthquake In Afghanistan : अफगानिस्तान पर ये आपदा देश पर ऐसे समय में आई है, जब अफगानिस्तान से अमेरिकी सेना की वापसी के बाद तालिबान के देश को अपने नियंत्रण में लेने के मद्देनजर अंतरराष्ट्रीय समुदाय ने अफगानिस्तान से दूरी बना ली है. इस स्थिति के कारण 3.8 करोड़ की आबादी वाले देश में बचाव अभियान को अंजाम देना काफी मुश्किल भरा होने का अंदेशा है. ऐसे में अफगानिस्तान को अपने पड़ोसी देशों से खासी उम्मीदें होंगी.

इसे भी पढें-दूसरी बार पिता बने MS Dhoni, साक्षी ने इस दिन दिया था लड़की को जन्म

RELATED ARTICLES
- Advertisment -