अपने घर पर लगवाएं मोबाइल टावर, हर माह मिलेंगे ₹25000 की सैलरी, जानें

0
21

न्यूज डेस्क : जिस प्रकार हर सिक्के के 2 पहलू होते हैं। उसी प्रकार सोशल मीडिया के भी सकारात्मक और नकारात्मक दोनों पहलू हैं। इन दिनों सोशल मीडिया पर एक खबर काफी वायरल हो रहा है, जिसके तहत सुनहरा अवसर प्रदान किया जा रहा है।

इसके मुताबिक डिजिटल इंडिया को बढ़ावा देने के लिए मोबाइल टावर लगाने की बात कही जा रही है। इसमें बताया गया है कि जो व्यक्ति अपने घर पर टावर लगाने की अनुमति प्रदान करेगा उसे 30 लाख रुपए एडवांस और हर महीने 25000 रूपये वेतन के तौर पर सरकार देगी। अब इसके लिए लोगों से 740 रूपये आवेदन के नाम पर लिए जा रहे हैं। बता दें कि यह मामला ऑनलाइन ठगों का है। ठग यह प्रलोभन देकर लोगों से मोटे रकम वसूल रहे हैं।

सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे मैसेज में बताया जा रहा है कि डिजिटल इंडिया के तहत मोबाइल में प्रयोग होने वाले वाईफाई टावर लगाए जाएंगे। इसके लिए जिस व्यक्ति के घर पर टावर लगेगा उसे किराए के तौर पर हर महीने 25000 रूपये दिए जाएंगे। वहीं एडवांस तौर पर 30 लाख रूपए और घर के किसी एक व्यक्ति को सरकारी नौकरी देने की बात कही जा रही हैं।

वहीं मोबाइल टावर लगवाने के लिए इच्छुक लोगों से आवेदन के नाम पर 740 रूपये लिया गया है। लोगों से वादा किया गया है कि आवेदन शुल्क प्राप्त करने के 96 घंटे के भीतर-भीतर टावर लगाने की प्रक्रिया को शुरू कर दिया जाएगा। पंजाब नेशनल बैंक ने सोशल मीडिया पर वायरल होने वाले इस मैसेज का फैक्ट चेक करते हुए यह पता लगाया कि यह मैसेज फेक है। पीएनबी ने बताया कि यह मैसेज पूर्ण रूप से नकली है। लोग इसके झांसे में न आए। सरकार ने डिजिटल इंडिया के तहत इस प्रकार की कोई भी आदेश जारी नहीं की है।