अन्नू कपूर ने अरुंधति रॉय पर लगाया गंभीर आरोप, बोले- ‘उन्होंने कई बार देश को धोखा दिया है’

अन्नू कपूर उन अभिनेताओं में से एक हैं जिनकी जॉली एलएलबी 2, विक्की डोनर आदि फिल्मों में दर्शकों पर केवल उपस्थिति का चुंबकीय प्रभाव पड़ता है। वह एक शानदार छात्र भी थे और हिंदुस्तान टाइम्स के साथ हाल ही में एक साक्षात्कार में अपनी अकादमिक उपलब्धियों के बारे में बात की। इस इंटरव्यू में उन्होंने बुकर पुरस्कार विजेता लेखिका अरुंधति रॉय पर भारत के साथ विश्वासघात करने का भी आरोप लगाया। ड्रीम गर्ल अभिनेता ने कहा कि अरुंधति के सम्मान के साथ, उन्होंने कई बार देश को धोखा दिया है।

इस आरोप के अलावा, अन्नू ने अपनी अकादमिक प्रशंसा के बारे में भी बात की। अन्नू ने बताया कि कैसे उन्होंने 12वीं कक्षा में 93% अंक प्राप्त किए। शिक्षाविदों के लिए इस प्रतिभा के साथ, उन्होंने सिविल सेवाओं में शामिल होने और अपनी मातृभूमि की सेवा करने की इच्छा व्यक्त की, लेकिन ऐसा नहीं कर सके। द रीज़न? उनके माता-पिता की कमजोर आर्थिक स्थिति। अपने सपनों को पीछे की सीट पर रखते हुए, उन्हें परिवार का समर्थन करने के लिए अपने पिता की थिएटर कंपनी में शामिल होना पड़ा।

सिविल सेवाओं में शामिल न होने के बावजूद, वह एक अभिनेता के रूप में अपनी नौकरी को बहुत गंभीरता से लेते हैं। आज कई कलाकार राजनीति में भी कदम रख रहे हैं लेकिन जॉली एलएलबी स्टार की ऐसा करने की कोई योजना नहीं है। अभिनेता ने कहा कि वह खुद को राजनीति के लिए अयोग्य पाते हैं। उन्होंने राजनेताओं को रेंगने वाले कई कीड़ों के रूप में संदर्भित किया। अन्नू के अनुसार, राजनेता और न्यायपालिका और नौकरशाही के लोग एक भ्रष्ट व्यवस्था के उपोत्पाद हैं। अन्नू ने कहा कि वह इन हालातों के बारे में सोचकर दयनीय महसूस करते हैं।

इन विचारों के अलावा, उन्होंने अपनी आगामी वेब श्रृंखला क्रैश कोर्स के बारे में भी बात की, जो आज से अमेज़न प्राइम पर स्ट्रीमिंग होगी। वह एक शैक्षणिक संस्थान के मालिक रतनराज जिंदल की भूमिका निभाएंगे। यह संस्थान राजस्थान के कोटा में स्थित दिखाया जाएगा। यह सीरीज विजय मौर्य द्वारा निर्देशित और मनीष हरिप्रसाद द्वारा लिखित है।

क्रैश कोर्स में बताया जाएगा कि कैसे दो कोचिंग संस्थानों के बीच लड़ाई में छात्रों का भविष्य खतरे में है। क्रैश कोर्स में भानु उदय, उदित अरोड़ा, मोहित सोलंकी, आर्यन सिंह और अन्य कलाकार हैं। क्रैश कोर्स को ओवलेट फिल्म्स द्वारा नियंत्रित किया जाता है।