अगला एक्टिंग के अलावा ये बिजनेस भी करती हैं माधुरी दीक्षित, करोड़ों की नेटवर्थ की हैं मालकिन

0
34




अगला एक्टिंग के अलावा ये बिजनेस भी करती हैं माधुरी दीक्षित, करोड़ों की नेटवर्थ की हैं मालकिन

बॉलीवुड की धक-धक गर्ल यानी माधुरी दीक्षित 15 मई को अपना 55वां बर्थडे मना रही हैं। माधुरी दीक्षित ने साल 1984 में फिल्म अबोध से बॉलीवुड में डेब्यू किया था। हालांकि, उन्हें पहचान साल 1988 में आई अनिल कपूर की फिल्म तेजाब से मिली थी। माधुरी ने 90 के दशक में कोयला, हम आपके हैं कौन, बेटा जैसी कई सुपरहिट और ब्लॉकबस्टर फिल्मों में काम किया था।

माधुरी दीक्षित ने एक इंटरव्यू में बताया कि उन्होंने कभी स्ट्रगल नहीं किया था। फिल्म अबोध का ऑफर भी उनके पास खुद चलकर आया था। मेकर्स से मिलने के बाद उनके घरवालों ने कहा कि वह ये फिल्म करेंगी। वहीं, जब उन्होंने फिल्म इंडस्ट्री में कदम रखा था तो लोग उनसे कहते थे कि वह एक्ट्रेस जैसी बिल्कुल भी नहीं लगती हैं। बकौल माधुरी, ‘मैं मराठी मूल की थी। जब डेब्यू किया तब बहुत छोटी थी। ये एक ऐसी चीज थी जिसका सामना मुझे अपने करियर की शुरुआती दौर में करना पड़ा। हालांकि, मां ने कहा कि तुम अच्छा करो तो तुम्हें अपने आप पहचान मिलने लगेगी

करोड़ों की नेटवर्थ की हैं मालकिन

माधुरी दीक्षित लगभग 250 करोड़ रुपए की नेट वर्थ की मालकिन हैं। फिल्मों के अलावा वह ब्रांड एंडोर्समेंट के जरिए भी कमाई करती हैं। इसके अलावा माधुरी दीक्षित की अपनी एक डांस अकादमी भी है। वहीं, माधुरी कई रिएलिटी शो को भी जज करती हैं। के पास व्हाइट ऑडी, टोयोटा इनोवा क्रिस्टल, रोल्स रॉयस और स्कोडा रैपिड जैसी लग्जरी कार का कलेक्शन है।माधुरी का मुंबई में पालाटियल में बंगला है। माधुरी ने साल 2019 में हरियाणा के पंचकूला स्थित अपनी कोठी को बेच दिया था। पंचकूला में यह कोठी ‘माधुरी दीक्षित की कोठी’ के नाम से पहचानी जाती थी।

ओटीटी में कर रही हैं काम
माधुरी दीक्षित इन दिनों ओटीटी प्लेटफॉर्म में बेहद एक्टिव हैं। माधुरी नेटफ्लिक्स की वेब सीरीज द फेम गेम से ओटीटी प्लेटफॉर्म में डेब्यू किया था। इसके अलावा अब एक्ट्रेस अमेजन प्राइम वीडियो की फीचर फिल्म मेरे पास मां हैं में नजर आने वाली हैं।

माधुरी दीक्षित की पर्सनल लाइफ की बात करें तो उन्होंने अमेरिका के डॉक्टर श्री राम नेने से शादी की थी। फिल्मफेयर को दिए एक इंटरव्यू में माधुरी ने कहा- ‘डॉक्टर नेने को एक्ट्रेस माधुरी नहीं, सिर्फ माधुरी से प्यार हुआ था। इसी खूबी पर मैं फिदा हो गई थी।’