अगर व्यापार में चाहिए तरक्की… तो बुधवार के दिन इस रुद्राक्ष को करें धारण, शिव संग मिलेगी गणपति की कृपा

Advertisement

Wednesday, Ganesh Rudraksh Benefit: सावन के किसी भी बुधवार के दिन गणेश रुद्राक्ष पहनने वालों को न सिर्फ भगवान शिव बल्कि गणेश जी  की भी विशेष कृपा प्राप्त होती है। बतादें कि सावन में भगवान शिव की प्रिय वस्तु रुद्राक्ष अगर विधि विधान से धारण किया जाए तो इससे जातक को कई सकारात्मक फायदे मिलते हैं।

Advertisement

धार्मिक मान्यताओं के अनुसार रुद्राक्ष की उत्पत्ति भगवान शिव के आंसुओं से हुई है। रुद्राक्ष कई प्रकार के होते हैं। इन्हीं में से एक है गणेश रुद्राक्ष। मान्यता है कि सावन के किसी भी बुधवार के दिन गणेश रुद्राक्ष पहनने वालों को न सिर्फ भगवान शिव बल्कि गणेश जी  की भी विशेष कृपा प्राप्त होती है। जीवन में बाधाओं को दूर करने के लिए गणेश रुद्राक्ष बहुत लाभकारी है। आइए जानते हैं इसके फायदे।

Advertisement

एकाग्रता
ज्ञान, बुद्धि और एकाग्रता में वृद्धि के लिए गणेश रुद्राक्ष बुधवार के दिन धारण करें। इससे बिना परेशानी के हर कार्य सिद्ध हो जाएंगे।

व्यापार
तमाम कोशिशों के बाद भी व्यवसाय में तरक्की नहीं मिल पा रही हो तो ऐसे में बुधवार के दिन जातक को गणेश रुद्राक्ष पहनना चाहिए। ऐसा करने से मंद पड़ा व्यापार चल पड़ेगा और आर्थिक स्थिति भी मजबूत होगी।

तनाव
गणेश रुद्राक्ष को भगवान गणेश का स्वरूप माना गया है। जो सच्चे मन से भगवान गणपति की आराधना करता है गणेश जी उसके सारे विघ्न हर लेते हैं। मानसिक तनाव से मुक्ति पाने के लिए गणेश रुद्राक्ष धारण करें।

स्मरण शक्ति
बच्चों का चित्त पढ़ाई में न लगता हो तो उसे बुधवार के दिन विधिवत गणेश रुद्राक्ष पहना दें। इससे उसकी स्मरण शक्ति में उन्नति होगी और पढ़ाई में रूचि बढ़ेगी।

बुध की शुभता
बुध ग्रह को वाणी और बुद्धि का कारक माना जाता है। बुधदेव की शुभता पाने के लिए गणेश रुद्राक्ष धारण करने की सलाह दी जाती है। ये मनुष्य की वाणी को प्रभावशाली बनाता है।

यह भी पढ़ें- Janmashtami 2022 Puja: जानें इस साल किन दो शुभ योग में होगी श्रीकृष्ण की पूजा, मुहूर्त

Advertisement