अंग्रेजी मैग्जीन में भगवान शंकर की आपत्तिजनक तस्वीर पर मुकदमा..

0
19

Advertisement

कानपुर, अमृत विचार । केरल से प्रकाशित पत्रिका द वीक में काली और शिव की आपत्तिजनक तस्वीर प्रकाशित किए जाने पर संत और हिंदू संगठनों से जुड़े लोग आक्रोशित हैं। गुरुवार को पत्रिका में छपी तस्वीर का वीडियो वायरल होने के बाद बजरंग दल के पूर्व राष्ट्रीय संयोजक प्रकाश शर्मा ने पत्रिका के संपादक और प्रबंधतंत्र के खिलाफ धार्मिक भावना आहत करने के आरोप में शहर कोतवाली में मुकदमा दर्ज कराया ।

Advertisement

हाल में आई एक टेलीफिल्म में मां काली को सिगरेट पीते हुए दिखाने पर बवाल मचा हुआ था। अभी यह विवाद थमा भी नहीं था कि अब द वीक मैग्जीन ने यह तस्वीर छपने के बाद लोग और आक्रोशित हो गए हैं। संतों ने एडीएम सिटी अतुल कुमार को ज्ञापन देना चाहा, लेकिन वे नहीं थे तो महामंडलेश्वर श्रीकृष्ण दास व अन्य संत लौट गए।

Advertisement

बजरंग दल के पूर्व राष्ट्रीय संयोजक ने आरोप लगाया है कि मैग्जीन के 24 जुलाई 2022 के अंक के पेज नंबर 62 और 63 पर शंकर और काली की आपत्तिजनक तस्वीर प्रकाशित की गई है। उनके मुताबिक 30 जुलाई को दिल्ली प्रवास के बाद उन्होंने घंटाघर के एक बुक स्टॉल से द वीक नाम की पत्रिका खरीदी। घर पहुंचकर जब उन्होंने पत्रिका को देखा तो वह हतप्रभ रह गए।

पेज नंबर 62 और 63 पर एक लेख छपा है। प्रकाश शर्मा के मुताबिक लेख को पढ़ते हुए उनकी नजर पेज नंबर 63 पर प्रकाशित तस्वीर पर गई तो उनकी भावनाएं आहात हुईं। तस्वीर में शंकर और काली की आपत्तिजनक तस्वीर छपी हुई थी। वह भगवान शंकर और काली के अनन्य भक्त हैं। रोजाना दर्शन के लिए जाते हैं। कोतवाली इंस्पेक्टर ने बताया कि मैगजीन के संपादक और प्रबंधन तंत्र के खिलाफ धार्मिक भावनाएं आहत करने का मुकदमा दर्ज हुआ है। मामले की जांच की जा रही है।

यह भी पढ़ें –राष्ट्रीय हड्डी और जोड़ दिवस : सड़क दुर्घटना में 10 साल में 13 लाख लोगों ने गवां दी जान

Advertisement