SHARE

प्रेगनेंट होना भले ही एक सुखद एहसास है पर प्रेगनेंसी अगर प्लांड न हो तो बड़ी अखरती है। प्रेग्नेंट होने के कई तरीके होते हैं कई हम जानते हैं और कई नहीं। कई तरीके जाने माने हैं और कुछ तरीके ऐसे हैं जिनको आप नहीं जानते हैं। इस लिए कई चीज़े कर्ट वक़्त आपको ध्यान रखने चाहिए।

जी हां… ये सच है कि कई तरीके से बहुत सारे लोग अंजान रहते हैं। बहुत बार महिलाएं गर्भवती तक हो जाती हैं और उनहें समझ नहीं आता कि प्रोटेक्‍शन इस्‍तेमाल करने के बाद भी ऐसा कैसे हो जाता है। खैर आप जानिए ऐसे ही कुछ तरीकों के बारे में:

loading...
couples2


1. एनल इटरकोर्स

एनल से सेक्‍स करने पर भी गर्भवती होने के चांसेस बने रहते हैं। क्‍योंकि सीमेन फ्लो हो सकता है।

2. कंडोम लीक होना
बहुत जल्‍दबाजी में कंडोम पहनना या खोलते समय उसमें उंगली का नाखून लग जाने आदि से भी कंडोम में छेंद हो सकता है और आप, प्रेग्‍नेंट हो सकती हैं।

couples

3. ड्राई इंटरकोर्स फोरप्‍ले करते वक्‍त अगर आपने अंडरवेयर पहनी है और आपके पार्टनर का वीर्य लीक हो कर फैबरिक के अंदर से होते हुए वैजाइना तक पहुंच गया तो भी आप प्रेगनेंट हो सकती हैं।

pregnancy

4. प्रेग्‍नेंसी के दौरान प्रेगनेंट 
जी हां, ये सच है। कोई भी महिला प्रेग्‍नेंसी के दौरान सेक्‍स करने पर प्रेग्‍नेंट हो सकती है। इस स्थिति को सुपरफेटेशन कहते हैं।

सनइतपबंजपवद

5. ऑयल वाला ल्‍यूब्रीकेंट
कई लोग सेक्‍स करने के दौरान ऑयल या कंडोम इस्‍तेमाल करते हैं या कंडोम के साथ भी ऑयल लगाकर करते हैं जिससे कंडोम फिसलता है और उसमें छेंद हो जाता है।

birth control


6. ब‍र्थ कंट्रोल

अगर आप गर्भवती न होने के लिए दवाएं खाती हैं और किसी एक भी दिन नहीं खाई तो आपकी प्रेग्‍नेंसी के चांसेस बढ़ जाते हैं।

couple

7. फिंगरिंग
अगर पुरूष अपने वीर्य को हाथ से छूने के बाद महिला की योनि में उंगली डालकर फिंगरिंग करता है तो भी महिला गर्भवती हो सकती है।

shower


8. एक साथ नहाना

नहाने के दौरान कई बार सेक्‍स करने से भी आप प्रेग्‍नेंट हो सकती हैं।